दक्षिण अफ्रीका में गुप्ता परिवार की खनन संपत्तियों की होगी बिक्री

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 05, 2019

जोहानिसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका में भारतीय मूल के गुप्ता परिवार की यूरेनियम और खनन संपत्तियों की बिक्री की जाएगी। सरकारी विभागों के साथ साठगांठ के आरोपों में घिरे गुप्ता परिवार ने दक्षिण अफ्रीका छोड़ दिया है। गुप्ता के स्वामित्व वाली ऑप्टिमम कोल माइन , ऑप्टिमम कोल टर्मिनल समेत एक अन्य कंपनी की बिक्री प्रक्रिया के लिए गोइंडस्ट्री डोवबिड को नियुक्त किया गया है। 

इसे भी पढ़ें: मोदी हैं तो नेतन्याहू के लिए फिर से पीएम बनना मुमकिन है!

कंपनी ने कहा कि गुप्ता की इन कंपनियों की परिसंपत्तियों के लिए आठ पेशकश मिली हैं। इन्हें पिछले महीने नीलामी के लिए रखा गया था। गोइंडस्ट्री डोवबिड कारोबार बचाने की प्रस्तावित योजना पर कर्जदाताओं की मंजूरी लेगी। इसके बाद कर्जदाताओं और संभावित खरीदारों के बीच बैठक आयोजित करेगी। इससे निवेशकों का पैसे वापस मिलने में मदद मिलेगी। 

इसे भी पढ़ें: इजराइल ने सीरियाई सैन्य ठिकानों पर किया मिसाइल हमला

तीनों गुप्ता बंधुओं पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा के साथ अपने संबंधों का दुरुपयोग करने का आरोप है। इसके बाद से गुप्ता परिवार दुबई में बस गया है। गुप्ता मूल रूप से उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले हैं।

प्रमुख खबरें

EVM एक चोर मशीन है, सुनिश्चित करें कि आपने सही पार्टी को वोट दिया है : Farooq Abdullah

IAF Convoy Attack । आतंकियों की तलाश जारी, पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया गया

नेतन्याहू के मंत्रिमंडल ने इजराइल में ‘Al Jazeera’ के कार्यालयों को बंद करने का फैसला किया

Vijay Wadettiwar के बिगड़े बोल, 26/11 मुंबई हमले में Pakistan को दी क्लीन चिट, RSS को बताया हेमंत करकरे की मौत का जिम्मेदार