मोदी हैं तो नेतन्याहू के लिए फिर से पीएम बनना मुमकिन है!

with-the-help-of-pm-modi-netanyahu-will-form-government-in-israel
अभिनय आकाश । Jul 29, 2019 1:26PM
अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में भी मोदी के चुनावी नारे ''अबकी बार मोदी सरकार'' की तर्ज पर डोनाल्ड ट्रंप ने ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ का नारा दिया था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी अपने चुनावी भाषणों में पीएम मोदी की कॉपी करते नजर आ चुके हैं।

देश में भले ही अभी कहीं चुनाव न हो लेकिन इस वक्त पीएम मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल चुनाव के लिए हो रहा है। वैसे तो नरेंद्र मोदी यानि भारत की कूटनीति का वो सिक्का जिसका डंका देश-दुनिया की चौपालों पर बज रहा है। भारत ही नहीं इजरायल में भी पीएम मोदी का जलवा देखने को मिल रहा है। इजरायल में एक चुनावी बैनर सामने आया है जिस पर पीएम मोदी और साथ बेंजामिन नेतन्याहू की तस्वीर लगी है। इजरायल में पीएम मोदी का लगा ये पोस्टर बताने के लिए काफी है कि पीएम मोदी दुनिया में कितने पॉपुलर हैं। इजरायल के पत्रकार अमीचाई स्टेन ने इस बैनर की तस्वीर पोस्ट की है। ये बैनर एक बिल्डिंग के बाहर लगा दिख रहा है। इसी तरह के दो अन्य बैनर्स भी उसी बिल्डिंग पर लगाए गए हैं। इन पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की नेतन्याहू के साथ तस्वीर है। इस फोटो के कैप्शन में स्टेन ने लिखा- नेतन्याहू का चुनावी विज्ञापन: पुतिन, ट्रंप और मोदी।

 

बता दें कि इजरायल में 17 सितंबर को आम चुनाव होने हैं और ये बैनर्स दिखा रहे हैं कि कैसे नेतन्याहू वैश्विक नेताओं के साथ इजरायल के संबंध बेहतर कर रहे हैं। पीएम मोदी को अपना मित्र बताने वाले नेतन्याहू 9 सितंबर को एक दिन की यात्रा पर भारत का भी दौरा करने वाले हैं। अपने इस भारत दौरे में वह प्रधानमंत्री मोदी से मुलकात करेंगे, जिन्हें वह अपना अच्छा दोस्त मानते हैं। खास बात यह है कि उनकी यह यात्रा इजरायल में होने वाले चुनाव से ठीक 8 दिन पहले होगी। गौरतलब है कि इससे पहले भी पीएम मोदी विदेश के कई चुनावों में छाए रहे हैं। इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में भी मोदी के चुनावी नारे 'अबकी बार मोदी सरकार' की तर्ज पर डोनाल्ड ट्रंप ने ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ का नारा दिया था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी अपने चुनावी भाषणों में पीएम मोदी की कॉपी करते नजर आ चुके हैं।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़