कर्नाटक में सियासी संकट, जेडीएस प्रदेश अध्यक्ष ने अपने पद से दिया इस्तीफा

By अभिनय आकाश | Jun 04, 2019

बंगलूरू। लोकसभा चुनाव 2019 में नरेंद्र मोदी की सुनामी से सभी क्षेत्रीय क्षत्रपों के राजनीतिक भविष्य पर ग्रहण सा लग गया है। जिसका असर राज्य दर राज्य देखने को मिल रहा है। दक्षिण के राज्य कर्नाटक में सत्ता पर काबिज कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन के बीच खींचतान की खबर तो आम बात है। लेकिन लोकसभा चुनाव में भीषण पराजय के बाद राज्य की सत्तारू़ढ़ पार्टी जेडीएस की आपसी कलह भी देखने को मिल रही है। जेडीएम के प्रदेश अध्यक्ष एच विश्‍वनाथ ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में राज्‍य की 28 लोकसभा सीटों में से भाजपा ने 25 सीटों पर जीत दर्ज की थी जबकि कांग्रेस और जेडीएस को एक-एक सीटों पर जीत हासिल हुई थी।  

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक की गठबंधन सरकार साल के अंत से पहले गिर सकती है: राव

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस के नेताओं में भी असंतोष देखने को मिला था। कांग्रेस नेता रामलिंगा रेड्डी ने अपनी ही पार्टी पर सवाल उठाते हुए कहा कि राज्य के नेताओं और केंद्रीय स्तर के नेताओं के बीच समन्वय की कमी के चलते हार का सामना करना पड़ा।

प्रमुख खबरें

Money laundering case: सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में Jharkhand के पूर्व सीएम Hemant Soren की अंतरिम जमानत याचिका पर ईडी से जवाब मांगा

Lok Sabha Elections 2024: राजनाथ सिंह ने लखनऊ से किया नामांकन, यूपी-उत्तराखंड के सीएम की रही मौजूदगी

Indian Navy ने फिर दिखाई शक्ति, समुंदर में बने देवदूत, कुछ इस तरह हूति विद्रोदियों के चंगुल से छुड़ा लिया ऑयल शिप

PCB ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए ICC को भेजा शेड्यूल, भारतीय टीम जाएगी पाकिस्तान!