कर्नाटक में हनुमान की गदा काम नहीं आई, अब महाराष्ट्र में औरंगजेब की जरूरत, सामना के जरिए उद्धव ने साधा बीजेपी पर निशाना

By अभिनय आकाश | Jun 09, 2023

कोल्हापुर और अहमदनगर में कुछ लोगों द्वारा कथित रूप से जुलूसों के दौरान टीपू सुल्तान और औरंगजेब के पोस्टर चमकाने को लेकर तनाव के बीच शिवसेना (यूबीटी) पार्टी के मुखपत्र सामना ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि औरंगजेब महाराष्ट्र की राजनीति में एक नया उपकरण बन गया है। अपने संपादकीय में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी ने कहा कि भाजपा पिछले महीने कर्नाटक में भगवान हनुमान की गदा लहराने के बावजूद विधानसभा चुनाव हार गई और इसलिए, पार्टी को महाराष्ट्र में औरंगजेब की जरूरत है।

इसे भी पढ़ें: Kolhapur clashes: फडणवीस के बयान पर ओवैसी का पलटवार, पूछा- नाथूराम गोडसे और आप्टे की संतान कौन है?

औरंगजेब महाराष्ट्र में एक नया हथियार बन गया है। यहां औरंगजेब की जरूरत है। लेकिन ये हिंदुत्व को विनाश के रास्ते पर ले जाने जैसा है। कोल्हापुर में दक्षिणपंथी संगठनों द्वारा कुछ लोगों द्वारा सोशल मीडिया स्टेटस पर आपत्तिजनक ऑडियो क्लिप के साथ मैसूर के शासक टीपू सुल्तान की तस्वीर का कथित रूप से उपयोग करने पर हिंसक विरोध देखा गया। अहमदनगर जिले के संगमनेर में जुलूस के दौरान कथित तौर पर औरंगजेब की तस्वीरें ले जाने के आरोप में कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। सामना ने अपने संपादकीय में कहा कि कुछ राजनीतिक दल औरंगजेब को 300 से अधिक वर्षों से दफन किए जाने के बावजूद वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: चुनाव सिर्फ वहीं से लड़ें जहां से जीत पक्की हो, NCP चीफ पवार ने राजनीतिक दलों को दी नसीहत

इसमें कहा गया कि पहले किसी ने अहमदनगर में औरंगजेब की तस्वीर दिखाई और फिर किसी ने उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी। यह पूरे राज्य में दंगे भड़काने के लिए सोची समझी चाल थी। कोल्हापुर और अहमदनगर दोनों का सामाजिक और राजनीतिक संबंध है।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Elections 2024: फ़तेहपुर में पीएम मोदी का तंज, पंजे और साईकिल के सपने टूट गए- खटाखट...खटाखट

पटना के प्राइवेट स्कूल में चार साल के छात्र का शव मिला, आक्रोशित भीड़ ने स्कूल में लगाई आग

ऑल टाइम हाई पर पहुंचने के बाद चांदी में आई गिरावट, सोने की कीमत में भी हुई कम

T20 World Cup 2024 से पहले जय शाह ने की भविष्यवाणी, भारत समेत इन टीमों को बताया खिताब का प्रबल दावेदार