IndvsNZ : लखनऊ की पिच पर Hardik Pandya ने उठाया था सवाल, अब पिच क्यूरेटर के खिलाफ हुई कार्रवाई

By रितिका कमठान | Jan 31, 2023

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबर है। काफी मुश्किलों और मशक्कत के बाद भारतीय टीम को दूसरे टी20 मुकाबले में जीत मिली थी। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दोनों ही टीमों को रन बनाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था, जिससे दोनों ही टीमें नाखुश थी। इस बात का जिक्र खुद कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी किया था।

 

बता दें कि लखनऊ में 29 जनवरी को खेले गए इस मुकाबले में दोनों ही टीमें सिर्फ 100-100 रन ही बना सकी। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में पिच ऐसी रही जहां पूरे मुकाबले के दौरान एक छक्का तक नहीं लग सका। यहां काफी मुश्किलों से बल्लेबाज बाउंड्री मार सके। इस मुकाबले के बाद भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी पिच को लेकर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि ये विकेट सदमा देने वाला था। मुझे मुश्किल विकेटों से फर्क नहीं पड़ता है। मैं इसके लिए तैयार हूं मगर ये दोनों विकेट टी20 के लिए नहीं थे।

 

पिच क्यूरेटर के खिलाफ उठाया कदम

मुकाबले में जमकर हुई आलोचना के बाद अब इकाना स्टेडियम के क्यूरेटर के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। इकाना स्टेडियम के मैनेजमेंट ने सख्त कदम उठाते हुए पिच क्यूरेटर को हटा दिया है। भारत में काफी कम पिच ऐसी हैं जहां खिलाड़ियों को रन बनाने के लिए जद्दोजहज करनी पड़ती है। इकाना स्टेडियम की पिच भी ऐसी की कुछ विरले पिचों में से एक है। इस पिच में बल्लेबाज एक-एक रन हासिल करने के लिए भी जद्दोजहज करते नजर आए।

 

नहीं लगा था कोई छ्क्का
ये ऐसी पिच थी जिसपर जहां बल्लेबाज एक एक रन बनाने के लिए काफी मुश्किलों का सामना कर रहे थे। यहां काफी परेशानी करते हुए बल्लेबाज रन बनाते दिखे। इस मुकाबले में दोनों टीमों के कुल 16 बल्लेबाज बैटिंग करने उतरे और किसी बल्लेबाज ने छक्का नहीं लगाया। भारत की पिचों में ऐसे मौके काफी कम देखे गए है। इस मैच में सिर्फ 14 बाउंड्र लगी जो टी20 मुकाबले के लिए काफी कम है।

 

आईपीएल के होने हैं मुकाबले

जानकारी के मुताबिक अब लखनऊ के इकाना स्टेडियम में पिच को नए सिरे से तैयार किया जा रहा है। आगामी महीनों में होने वाले आईपीएल को देखते हुए पिच को नए सिरे से बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। इस स्टेडियम में लगभग सात मुकाबले खेले जाने हैं। ऐसे में ये ग्राउंड काफी अहम है। 

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान