जाते-जाते कांग्रेस पर बड़ा सवाल खड़ा कर गए हार्दिक पटेल, कहा- पार्टी नेताओं का ध्यान केवल राहुल के ‘चिकन सैंडविच’ पर रहता है

By अभिनय आकाश | May 19, 2022

पाटीदार आरक्षण आंदोलन से निकले हार्दिक पटेल ने महज 1161 दिनों में कांग्रेस छोड़ दी है। इस संबंध में हार्दिक पटेल ने प्रेस वार्ता की। जिसमें उन्होंने कहा कि 2050 तक गुजरात में कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं है। कांग्रेस पार्टी सिर्फ़ विरोध की राजनीति तक सिमट कर रह गई है, जबकि देश के लोगों को विरोध नहीं एक ऐसा विकल्प चाहिए, जो उनके भविष्य के बारे में सोचता हो। अयोध्या में राम मंदिर हो, सीए-एनआरसी का मुद्दा हो, जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना हो या फिर जीएसटी लागू करने जैसा निर्णय हो, देश लंबे समय से इनका समाधान चाहता था और कांग्रेस पार्टी सिर्फ़ इसमें बाधा बनने का काम करती रही।

इसे भी पढ़ें: पंजाब कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने की डीजीपी से मुलाकात, ‘बिगड़ती’ कानून व्यवस्था पर चिंता जतायी

दो साल तक मुझे एक कार्यकारी के रूप में कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई

हार्दिक पटेल ने कहा कि मुझे दो साल से एक कार्यकारिणी के तौर पर कांग्रेस में कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई है।" मैं खुले दिमाग से चर्चा करने आया। लोगों के लिए ईमानदारी से आंदोलन किया है। हमारे आंदोलन से बहुतों को फायदा हुआ है। कांग्रेस केवल लोगों को गाली देने और उन्हें बाहर निकालने की नीति अपनाती है। नरहरि अमीन, चिमनभाई पटेल को कांग्रेस से हटा दिया गया। कांग्रेस में सच बोलने पर कुछ लोग मानहानि करते हैं।

कांग्रेस में सच बोलने की सजा

गुजरात में चाहे पाटीदार समाज हो या अन्य समाज, उन्हें कांग्रेस में भुगतना पड़ा है। कांग्रेस में सच बोलो तो बड़े नेता आपको बदनाम करेंगे और यही उनकी रणनीति है। गुजरात में केवल हार्दिक कांग्रेस से नाराज नहीं हैं।गुजरात में कई नेता और विधायक हैं जो केवल कांग्रेस का इस्तेमाल करते हैं। 33 साल से कांग्रेस को 7 से 8 लोग चला रहे हैं. मेरे जैसे कार्यकर्ता रोजाना 500-600 किमी का सफर तय करते हैं। अगर वह लोगों के बीच जाकर उनकी खुशी जानने की कोशिश करते हैं तो यहां के बड़े नेता एसी चेंबर में बैठकर इस प्रयास को बाधित करने की कोशिश करते हैं।

इसे भी पढ़ें: रॉ का अफसर, ऑपरेशन ट्वायलाइट और मानेकशॉ की ट्रूप्स डिप्लॉय की आज़ादी, इस तरह आजादी के 28 साल बाद सिक्कम बना देश का हिस्सा

कांग्रेस को साहस के साथ छोड़ने का फैसला किया

हार्दिक पटेल ने कहा कि राहुल जब गुजरात आए तो उन्होंने अब तक उनके खिलाफ कोई बात नहीं की है। जब वे गुजरात आए तो उन्होंने गुजरात की समस्या पर बात नहीं की। राहुल गांधी के लिए पार्टी के नेता चिकन सैंडविच और डाइट कोक का इंतजाम करने में लगे रहते हैं। पार्टी में चर्चा है कि बोर होने पर लोग कांग्रेस को वोट देंगे। मैंने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से बात की है और गुजरात की समस्या का जिक्र किया है। 

प्रमुख खबरें

बनासकांठा में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, 400 जीतने वाले 40 पर आ गए, राहुल गांधी को भी दी खुली चुनौती

Modi के रहते आरक्षण को कोई खत्म नहीं कर सकता : Keshav Prasad Maurya

West Bengal: TMC से अच्छा BJP को दे दो वोट, अधीर रंजन का वीडियो हुआ वायरल, कांग्रेस की भी आई प्रतिक्रिया

Gangster Goldy Brar की मौत! अमेरिका में गोलियों से भूना, Siddhu Moosewala की हत्या का था मास्टरमाइंड