कांग्रेस में राष्ट्रपति बाइडेन के पहले संबोधन में हैरिस और पेलोसी ने रचा इतिहास

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 29, 2021

वाशिंगटन। उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और सदन की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी ने राष्ट्रपति जो बाइडेन के कांग्रेस के पहले संयुक्त सत्र के दौरान मंच साझा कर इतिहास रच दिया है। यह पहली बार है जब कांग्रेस को संबोधित करने के दौरान दो महिलाएं राष्ट्रपति के पीछे बैठीं। हैरिस (56) अमेरिकी उपराष्ट्रपति बनने वाली पहली भारतीय मूल की अमेरिकी तथा पहली अश्वेत महिला भी हैं। वह बुधवार रात को कांग्रेस के संयुक्त सत्र में दिए गए राष्ट्रपति बाइडन के पहले भाषण के दौरान उनके दाहिने तरफ बैठी नजर आईं।

इसे भी पढ़ें: जो बाइडेन का पहला औपचारिक संबोधन, अमेरिकियों से की कोविड-19 रोधी टीका लगवाने की अपील

वहीं, 81 वर्षीय पेलोसी जो 2007 में, सदन की अध्यक्ष बनने वाली पहली महिला थी, वह राष्ट्रपति के बाएं तरफ बैठीं दिखी। हैरिस से जब संबोधन के लिए राष्ट्रपति के पीछे दो महिलाओं के बैठने के महत्व के बारे में पूछा गया तो उन्होंने संवाददाताओं से कहा यह “सामान्य” है। वहीं, जब इस ऐतिहासिक क्षण के बारे में पेलोसी का नजरिया जानना चाहा तो उन्होंने एमएसएनबीसी से कहा, “यह समय की बात है।” पेलोसी ने अपने भाषण से कुछ वक्त पहले कहा, “यह काफी उत्साहित करने वाला है। और इतिहास रचना बहुत अच्छी बात है। यह समय की बात है।

प्रमुख खबरें

IAF Convoy Attack । आतंकियों की तलाश जारी, पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया गया

नेतन्याहू के मंत्रिमंडल ने इजराइल में ‘Al Jazeera’ के कार्यालयों को बंद करने का फैसला किया

Vijay Wadettiwar के बिगड़े बोल, 26/11 मुंबई हमले में Pakistan को दी क्लीन चिट, RSS को बताया हेमंत करकरे की मौत का जिम्मेदार

रायबरेली और अमेठी में चुनाव प्रचार का नेतृत्व करेगीं Priyanka Gandhi, सोमवार से होगी चुनाव अभियान की शुरुआत