जो बाइडेन का पहला औपचारिक संबोधन, अमेरिकियों से की कोविड-19 रोधी टीका लगवाने की अपील

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 29, 2021   09:02
जो बाइडेन का पहला औपचारिक संबोधन, अमेरिकियों से की कोविड-19 रोधी टीका लगवाने की अपील

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिकी लोगों से कोविड-19 रोधी टीका लगवाने की अपील की है।अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, अमेरिकी लोगों जाइये, टीका लगवाइये। टीके उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि, हमें करीब 40,000 दवा कंपनियों से टीके मिले हैं और 700 से अधिक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैं, जहां गरीब से गरीब व्यक्ति भी टीका लगवा सकता है।

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कांग्रेस के संयुक्त सत्र में अपने पहले औपचारिक संबोधन में कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान की सफलता का जिक्र करते हुए लोगों से इस महामारी के खिलाफ बचाव के लिए टीका लगवाने का अनुरोध किया। कोरोना वायरस से अमेरिका में 574,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। बुधवार रात को दिए संबोधन में उन्होंने लोगों से खतरे को संभावना में बदलने, संकट को अवसर और निराशा को ताकत में बदलने के लिए कहा। बाइडेन ने कहा, ‘‘हम फिर से काम कर रहे हैं, फिर से सपने देख रहे हैं, फिर से नयी चीजें तलाश रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: कोविड-19 रोगियों को घर बैठे सुविधा देंगे भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर, जारी किया हेल्पलाइन नम्बर

दुनिया का फिर से नेतृत्व कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने एक-दूसरे तथा दुनिया को दिखाया है कि अमेरिका में हार मानने का कोई विकल्प नहीं है।’’ उन्होंने कोविड-19 रोधी टीका नहीं लगवाने वाले लोगों से अनुरोध किया कि देश अब अपने हाथ खड़े नहीं कर सकता। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘अमेरिकी लोगों जाइये, टीका लगवाइये। टीके उपलब्ध हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें करीब 40,000 दवा कंपनियों से टीके मिले हैं और 700 से अधिक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैं, जहां गरीब से गरीब व्यक्ति भी टीका लगवा सकता है।’’ बाइडन ने कहा कि उनके खर्च के प्रस्ताव से लाखों नौकरियां पैदा होंगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...