क्या कश्मीर समस्या का समाधान शुरू हो चुका है? जानिए बड़ी हस्तियों ने क्या कहा

By अंकित सिंह | Aug 05, 2019

जम्मू-कश्मीर में मौजूद तनाव को लेकर अटकलों और कयासों का बाजार गर्म है। कश्मीर में सैनिकों की तैनाती से उपजे टेंशन के बाद लगातार यह कहा जा रहा है कि मोदी सरकार 35A और धारा 370 को हटाने की दिशा में बढ़ रही है। इसी को लेकर कई बड़ी हस्तियों ने अपनी राय रखी है। 

 

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटना चाहिए: रामदेव

योगगुरु रामदेव ने भारत सरकार से कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की मांग करते हुए कहा कि अब एक देश, एक संविधान, एक कानून का राज होगा। रामदेव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर उन्हें पूरा विश्वास है कि वे कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटायेंगे और देश में एक कानून लागू करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘अब वह दिन जल्दी आने वाला है जब देश में एक संविधान और एक कानून होगा।’’

 

कश्मीर समस्या का समाधान शुरू हो चुका है: अनुपम खेर

जम्मू-कश्मीर को लेकर रविवार-सोमवार की रात हुए घटनाक्रम के बीच कई लोगों ने कुछ अहम बयान दिए है। इसी मामने को लेकर फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने देर रात एक ट्वीट कर कहा कि  कश्मीर समस्या का समाधान शुरू हो चुका है। आपको बता दें कि अनुपम खेर कश्मीरी पंडित हैं और समय-समय पर पीएम नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के समर्थन में खुलकर सामने आते हैं। अनुपम खेर की पत्नी किरण खेर चंडीगढ़ से भाजपा की सांसद भी हैं। 

कश्मीर में बढ़े तनाव के बाद अलगाववादियों और वहां के स्थानिय नेताओं की बेचैनी बढ़ी हुई है। इसी बेचैनी के तहत अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने एक के बाद एक भड़काउ ट्वीट किया था। गिलानी के ट्वीट पर पलटवार करते हुए राष्ट्रवादी कवि और आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने कहा कि उन बेगुनाह चीख़ें को याद करो पाकिस्तानी पैरासाइट जो तुमने दलाली लेकर जन्नत जैसै कश्मीर में बोई हैं। उन माँओं,बहनों,बेटियों, पिताओं के आँसुओं की गरमी महसूस करो खबीस जिनका सौदा तुम जैसे दर्जन भर साँपों ने दुश्मन देश से डॉलर्स में किया है! अल्लाह पाक तुम्हारा हिसाब यहीं करेगा,रुको। आज भाजपा के 370 हटाने के प्रस्ताव पर कुमार विश्वास ने कहा कि भारतमाता के माथे की पुरातन पीर हरने के लिए सरकार का आभार ! हर नागरिक से अनुरोध है कि दशकों से लम्बित इस शल्यक्रिया के दौरान देश के साथ रहें ! ये ऐतिहासिक क्षण हैं।

“दर्द कहाँ तक पाला जाए,

युद्ध कहाँ तक टाला जाए,

तू भी है राणा का वंशज,

फेंक जहाँ तक भाला जाए”

प्रमुख खबरें

Loksabha Election 2024| तीसरे चरण के लिए मतदान जारी, 12 राज्यों की इन सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेगी जनता

MI vs SRH IPL 2024: सूर्या की आक्रामक शतकीय पारी से मुंबई ने सनराइजर्स को सात विकेट से हराया

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut