कमला नेहरू अग्निकांड मामले को लेकर हाइकोर्ट ने शिवराज सरकार को जारी किया नोटिस

By सुयश भट्ट | Nov 30, 2021

भोपाल। राजधानी भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल में हुए हादसे में जबलपुर हाईकोर्ट ने सूबे की शिवराज सरकार को नोटिस जारी किया है। जानकारी मिली है कि आग से बच्चों की मौत के मामले को गंभीरता से लेते हुए हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर सरकार से जल्द जवाब मांगा है। 

इसे भी पढ़ें:जैक डोर्सी ने 16 साल बाद Twitter का CEO का पद छोड़ा, पराग अग्रवाल संभालेंगे जिम्मेदारी 

दरअसल चीफ जस्टिस रवि मलिमठ और जस्टिस विजय कुमार शुक्ला की डबल बेंच में मामले की सुनवाई होगी। कमला नेहरू अग्निकांड में  दोषियों पर हत्या का केस दर्ज करने के लिए जनहित याचिका लगी हुई है। और उसी को लेकर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। 

आपको बता दें कि इसी नवंबर के शुरुआती सप्ताह में कमला नेहरू अस्पताल में आग लग गई थी। इस हादसे में 8 नवजातों की मौत हो गई थी। वहीं सरकार ने सिर्फ चार बच्चों की मौत आग से होने की बात स्वीकार की थी। 

इसे भी पढ़ें:झुग्गी सम्मान यात्रा कार्यक्रम में केजरीवाल पर बरसे जेपी नड्डा, बोले- दिल्ली सरकार ने सिर्फ रोड़ा अड़ाने का किया काम 

वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे के बाद ही उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दे दिए थे। उन्होंने कहा था कि स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान इस हादसे की जांच करेंगे। मुख्यमंत्री ने जांच के निर्देश देते हुए दोषियों पर सख्त एक्शन करने का निर्णय लिया था।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज