नेशनल हेराल्ड मामले में सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर 30 जुलाई को सुनवाई करेगा हाई कोर्ट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 18, 2021

नयी दिल्ली।  दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को कहा कि भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर वह जुलाई में अंतिम बहस सुनेगा। स्वामी ने निचली अदालत में नेशनल हेराल्ड मामले में अपने दावों के समर्थन में साक्ष्य प्रस्तुत करने का आग्रह किया है जिसमें कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, उनके बेटे राहुल एवं अन्य आरोपी हैं। न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत ने कहा कि मामले में प्लीडिंग्स पूरी हो गई है। उन्होंने कहा, ‘‘30 जुलाई को अंतिम बहस के लिए इसे फिर से सूचीबद्ध किया जाए।’’ अदालत ने इससे पहले गांधी परिवार एवं अन्य को याचिका पर जवाब दायर करने के लिए समय दिया था। जवाब दाखिल कर दिया गया है। कांग्रेस नेताओं का प्रतिनिधित्व वरिष्ठ वकील आर एस चीमा और तरन्नुम चीमा ने किया। 

 

इसे भी पढ़ें: गंभीर जैसे नेताओं ने चिकित्सीय सहायता हासिल करने में लोगों की मदद की: दिल्ली पुलिस


स्वामी ने अदालत से कहा कि प्लीडिंग्स पूरी हो गई है और उन्होंने भी इसमें प्रत्युत्तर दाखिल कर दिया है। अदालतने 22 फरवरी को नोटिस जारी कर गांधी परिवार, कांग्रेस महासचिव ऑस्कर फर्नांडिस, सुमन दुबे, सैम पित्रोदा और यंग इंडियन से स्वामी की याचिका पर जवाब मांगा था और तब तक निचली अदालत की कार्यवाही पर रोक लगा दी थी। स्वामी ने निचली अदालत के एक फैसले के खिलाफ उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है। निचली अदालत ने मामले में गांधी परिवार एवं अन्य आरोपियों के खिलाफ अतिरिक्त साक्ष्य पेश करने के लिये उनका आवेदन खारिज कर दिया था।

प्रमुख खबरें

Jharkhand के गुमला जिले में सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

Skin Care: त्वचा को हेल्दी और जवां रखने के लिए फॉलो करें ये नाइट केयर रूटीन, झुर्रियों की होगी छुट्टी

Lok Sabha Election 2024 Results: इस बार कांग्रेस होगी 100 पार! 2014 और 2019 की तुलना में पार्टी को हो रहा फायदा

Baramulla Result: पिता पाकिस्तान के परमाणु बम से डरा रहे थे, बेटा सभी को खिलाफ चुनाव लड़ने की दे रहे थे चुनौती, जेल में बंद उम्मीदवार से मिली हार