जम्मू कश्मीर की सुरक्षा स्थिति पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने की समीक्षा बैठक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 12, 2018

नयी दिल्ली। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। बीते तीन दिन में इस राज्य में दो आतंकी हमलों में पांच सैनिकों सहित नौ लोगों की मौत हुई है। शीर्ष अधिकारियों के साथ एक घंटे लंबी बातचीत के दौरान, गृह मंत्री को राज्य विशेषकर जम्मू में एक सेना शिविर पर हमले तथा श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।

 

एक अधिकारी ने कहा कि सिंह को बताया गया कि पूरे राज्य में सर्वोच्च स्तर की सुरक्षा व्यवस्था अपनाई गई है और शांति भंग करने के आतंकवादियों के प्रयास को नाकाम करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि गृहमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सीमापार से घुसपैठ के प्रयासों पर लगाम कसने के लिए कार्रवाई की जाए।

 

इस बैठक में केन्द्रीय गृह सचिव राजीव गौबा और खुफिया ब्यूरो के निदेशक राजीव जैन भी शामिल हुए। जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एन एन वोहरा ने कल राज्य की वर्तमान स्थिति से गृह मंत्री को अवगत कराया। राज्यपाल ने राज्य विशेषकर सीमावर्ती क्षेत्रों की सुरक्षा स्थिति से गृहमंत्री को अवगत कराया था क्योंकि सीमावर्ती क्षेत्र पाकिस्तान द्वारा संघर्षविराम उल्लंघनों तथा सीमापार से घुसपैठ की मार झेल रहा है।

 

प्रमुख खबरें

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में अपहृत न्यायाधीश को मुक्त किया गया

आज ही खरीदें नया One Plus फोन? 1 मई से बिक्री होगी बंद

मिजोरम में पिछले साल विदेशियों सहित 1.96 लाख से अधिक पर्यटक आए : पर्यटन विभाग

BJP ने पूर्वांचल के कद्दावर नेता यशवंत सिंह का निष्कासन खत्म किया