विश्व कप पास दिलाने के नाम पर रूस में ठगे गए कई नाइजीरियाई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 13, 2018

मास्को। विश्व कप के दौरान मैचों के पास दिलाने के नाम पर नाइजीरिया के कई फुटबालप्रेमियों को ठग लिया गया है जिससे कइयों के पास तो पैसे भी नहीं बचे हैं। कुछ नाइजीरियाई प्रशंसकों ने बताया कि उन्होंने रूस आने के लिये आधिकारिक फैन आईडी का इस्तेमाल किया। उन्हें काम दिलाने या पेशेवर फुटबाल खेलने का मौका देने का वादा किया गया था।

कइयों ने कहा कि वे फुटबाल मैच देखने आये थे लेकिन फर्जी ट्रैवल एजेंसी द्वारा बुक किये गए रिटर्न टिकट रद्द होने से वे यहां फंस गए हैं। इस्माइल ओलामिलेकेन और उसके भाई सोदिक ने कहा कि उन्होंने लागोस में अपने फैन आईडी के लिये एक व्यक्ति को 700 डालर दिये थे। इस्माइल ने कहा, ‘उस व्यक्ति ने हमें कहा कि फैन आईडी से हमें नौकरी मिलेगी और हम वहां रह सकते हैं लेकिन यहां आने पर पता चला कि हमारे साथ धोखा हुआ है।’

रूसी सरकार ने विदेशी प्रशंसकों को प्लास्टिक चढे पास जारी किये हैं जिससे वे वीजा के बिना विश्व कप के दौरान यहां रह सकते हें लेकिन उनकी अवधि खत्म होने वाली है। फीफा के एक प्रवक्ता ने कहा कि अनधिकृत टिकट बेचने वालों की धरपकड़ के प्रयास जारी हैं। करीब एक दर्जन नाइजीरियाई हफ्ते भर से हवाई अड्डे पर ही सो रहे हैं। कइयों ने तो फ्लाइट, मैच टिकट और फैन आई डी के लिये हजारों डालर दिये थे।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana