संस्कारी बहू से हिना खान बनीं बोल्ड, जानें एक्ट्रेस ने कैसे किया अपना सपना पूरा

By रेनू तिवारी | Feb 06, 2020

एकता कपूर के मशहूर टीवी सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में 2009 से लेकर 2016 तक संस्कारी और आदर्शवादी बहू अक्षरा का किरदार हिना खान ने निभाया था। एकता कपूर के इस टीवी सीरियल से हिना खान को काफी नाम और फेम मिला। यह सीरियल इतना मशहूर हुआ कि हिना को लोग हिना के नाम से नहीं बल्कि अक्षरा के नाम से जानने लगे। सात सात तक हिना ने इस सीरियल से खूब नाम कमाया लेकिन हिना खान सपने यहीं तक नहीं थे। आठ साल बाद, उसने अन्य परियोजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए नवंबर 2016 में शो छोड़ दिया।

 

संस्कारी बहू बनकर ऊब चुकी थी हिना

आठ साल संस्कारी बहू का किरदार निभाते-निभाते वह थक गयी थी। अब वह अपनी पहचान बनाना चाहती थी। एक दिन खबर आयी कि हिना से सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' छोड़ दिया है। सीरियल छोड़ने के बाद हिना खान का एक दम अलग अंदाज लोगों के सामने आया। सीरियल में कभी पल्लू भी सिर से न गिरने देने वाली अक्षरा अब बिकनी में नजर आने लगी। 2017 में, वह कलर्स टीवी के फियर फैक्टर खतरों के खिलाड़ी में बतौर खिलाड़ी एंट्री करती हैं और आखिरी तक खेल में बनी रहती हैं। खतरों में आने के बाद वह अपनी छवि पूरी तरह से बदल चुकी थी। 

 

संस्कारी बहू की छवि तोड़ने का मिला बड़ा मौका

हिना का ये अंदाज किसी को हजम नहीं हो रहा था। हिना के साथ लगातार कोई न कोई विवाद जुड़ रहा था। सीरियल  छोड़ने के बाद हिना गायब नहीं होना चाहती थी इस लिए वह कभी बॉलीवुड एक्ट्रेस पर तो कभी कोई गलत बयानबाजी करके सुर्खियों में बनी रहती थी। विवादों में आने की वजह से हिना खान को Bigg Boss 11 का ऑफर आया और उन्होंने इसके लिए हामी भर दी। हिना खान को संस्कारी बहू की छवि को तोड़ने का एक अच्छा प्लेटफॉर्म मिल गया था। 

 

बिग बॉस का सफर

हिना खान ने एक सेलिब्रिटी प्रतियोगी के रूप में बिग बॉस 11 के घर में प्रवेश किया। वह शिल्पा शिंदे के साथ अपने विवादित झगड़े के लिए जानी जाती थीं। हिना खान ने शो में खूब विवादास्पद बयानों को देकर सुर्खियों में बनी रही। बिग बॉस 11 के दौरान उन्होंने संजिदा शेख, किश्वर मर्चेंट, करण वाही, रित्विक धन्जनी, गौहर खान और करण पटेल पर बहुत सारी टिप्पणियां कही थीं। हिना खान बिग बॉस 13 की फाइनलिस्ट और फर्स्ट रनर अप बनीं। 


हिना खान का बॉलीवुड फिल्म में काम करने का सपना

हिना खान की मोस्ट अवेटेड मूवी हेक्ड (Hacked) 7 फरवरी 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही हैं। हिना खान अपनी इस फिल्म के लिए काफी एक्साइड है। बतौर एक्ट्रेस ये हिना खान की पहली फिल्म हैं। फिल्म हेक्ड (Hacked) का निर्देशन जाने-माने डायरेक्टर विक्रम भट्ट ने किया है। हिना खान सहित इस फिल्म में रोहन शाह, मोहित मल्होत्रा और सिड मक्कर भी है। फिल्म का कंटेंट काफी हटकर है। फिल्म में दिखाया गया है कि आज कि जिंदगी को कैसे एक मशीन कंट्रोल कर लेती हैं। आज प्राइवेट लाइफ जैसी चीज एक मजाक बन गयी है। फिल्म की कहानी है कि एक टीन एज का लड़का (रोहन शाह) अपनी सोसाइटी में रहने वाली एक वर्किग लेडी (हिना खान) को पसंद करने लगता है। दोनों के बीच उम्र का काफी अंतर है। रोहन एक तरफा हिना को पसंद करने लगता हैं और हिना की हर चीज पर नजर रखते लगता है। रोहन हिना की पूरी जिंदगी कंट्रोल कर लेता हैं। जैसे वह क्या-क्या करती है पूरा दिन, किससे मिलती हैं, घर में क्या करती हैं। मोबाइल, कैमरे जैसी तकनीक से हिना पर वो काबू कर लेता हैं। फिल्म से यह मैसेज देने की कोशिक की गई है कि सुविधा के लिए बनाई गयी चीजों का कैसे कुछ लोग गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। फिल्म का कॉनसेप्ट अगल है और कनेक्टिंग भी है। देखना होगी की फिल्म कैसी होगी।

 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रमुख को नोटिस जारी किया

Bengal में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, दो लोग घायल

Slovakia Prime Minister की हालत स्थिर, हत्या के प्रयास के आरोपी को हिरासत में भेजा गया

बाघ की तलाश में मप्र के रायसेन जिले के 36 गांवों में रेड अलर्ट जारी किया