Leather Bags Care Tips: अगर सालों साल तक इस्तेमाल करना है लेदर बैग, तो आजमाएं ये टिप्स

By दिव्यांशी भदौरिया | Apr 06, 2024

लेदर के बैग काफी महंगे होते है जिस वजह से इन्हें बार-बार खरीदना बस की बात नहीं होती है। शानदार क्वालिटी और लक्जरी डिजाइन के कारण हर महिलाएं इन पर्स को जरुर खरीदना पसंद करती है। लेदर बैग की खास बात है कि यह सभी आउटफिट्स पर मैच हो जाते हैं। इसी वजह से महिलीओं को ये बैग कुछ ज्यादा हू पसंद होते हैं। इन महंगे लेदर पर्स को हम सभी खरीद तो लेते है लेकिन इनकी केयर सही ढंग से नहीं करते। जिस वजह यह जल्दी खराब होने लगते हैं। अगर आप भी अपने लेदर की लक्जरी बैग सालों तक एकदम नया जैसा रखना चाहती हैं, तो आप इस लेख में बताए गए टिप्स को फॉलो करें।

न रखें ज्यादा सामान

कहीं पर आप जाते हैं, तो आप लेदर की पर्स को कैरी करते हैं, तो कोशिश करें कि इसमें बहुत ज्यादा सामान न रखें। इससे आपके बैग के फटने की संभावना अधिक होने लगती है। मेकअप के सामान जैस लिपस्टिक, काजल, परफ्यूम, क्रीम आदि के ढक्कन खुलने पर बैग में दाग लग जाते हैं, जो बैग को खराब कर सकता है।

लेदर में लगे दाग को तुरंत हटा दें

ट्रैवल के दौरान कई बार गलती से बैग में दाग लग जाते हैं, तो कोशिश करें कि इसे तुरंत साफ करके हटा दें। ज्यादा दिन तक रहने से यह जिद्दी दाग में तब्दील हो जाते हैं। इसलिए, अगर आप इसे नया जैसा रखना चाहती हैं, तो इसका विशेष ख्याल रखें।

लेदर बैग को खुले जगह पर न रखें

लेदर बैग को हमेशा बंद अलमारी में रखना सही होता है। बाहर रखने से बैग पर धूल- मिट्टी जमा हो जाती है और अगर ऐसे ही बाहर रखेंगे तो गंदगी बैठ जाएगी। इस कारण आपका पर्स देखने में बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता और जल्दी पुराना भी लगने लगेगा।

बैग को ज्यादा न धोएं

अगर आप लेदर बैग को एकदम नया जैसा रखना चाहती है तो इसे बार-बार न धोएं। इसलिए, इसे कभी-कभी ही धोएं और जहां दाग लगी है खासकर उसी जगह को साफ करें। पूरे पर्स को रगड़ने से बचें। 

प्रमुख खबरें

Vishwakhabram | Pak Occupied Kashmir | भारत वाले कश्मीर की तरक्की देखकर पीओके में मचा हुआ है बवाल, पाकिस्तान सरकार के खिलाफ विरोधी प्रदर्शन तेज

Lok Sabha Elections 2024: पहले चार चरणों में 66.95 प्रतिशत हुई वोटिंग, चुनाव आयोग ने दी बड़ी जानकारी

Health Tips: हाई बीपी की समस्या हो सकती है जानलेवा, इन घरेलू उपायों से करें कंट्रोल

निर्वाचन आयोग ने चुनाव बाद हिंसा को लेकर आंध्र के मुख्य सचिव और डीजीपी को तलब किया