प्रवासियों को शरण देना मानवीय दायित्व: ममता बनर्जी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 18, 2018

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को ‘अंतरराष्ट्रीय प्रवासी दिवस’ के मौके पर कहा कि प्रवासियों को शरण देना मानवीय दायित्व है। बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार पश्चिम बंगाल में शरण लेने के इच्छुक लोगों का अपनी क्षमता के अनुसार पूरा ध्यान रखेगी।

बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘‘आज ‘अंतरराष्ट्रीय प्रवासी दिवस’ है। प्रवासियों को शरण देना हमारा मानवीय दायित्व है। हम बंगाल में शरण लेने के इच्छुक लोगों का अपनी क्षमता के अनुसार पूरा ध्यान रखेंगे।’’ असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के अंतिम मसौदे से 40 लाख लोगों को बाहर किए जाने को लेकर तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख केन्द्र की भाजपा-नीत सरकार की कटु आलोचन करती रही हैं।

 

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र को पीएम मोदी की सौगात, 41,000 करोड़ परियोजना का शुभारंभ

 

जिन लोगों के नाम सूची में शामिल नहीं किए गए हैं ममता ने उन्हें पश्चिम बंगाल आकर रहने का प्रस्ताव भी दिया था। ‘अंतरराष्ट्रीय प्रवासी दिवस’ 18 दिसम्बर को मनाया जाता है। इसे संयुक्त राष्ट्र महासभा के संकल्प 55/93 के तहत 18 दिसंबर, 2000 को अपनाया गया।

 

प्रमुख खबरें

मुलायम सिंह के परिवार से घबराई हुई है BJP : Shivpal Yadav

Prajwal Revanna Sex Video Case | कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी पर उठाए सवाल, कहा- रेवन्ना को जर्मनी भागने में किसने मदद की?

Israel-Hamas युद्ध के बीच फिर से पश्चिम एशिया की यात्रा पर पहुंच रहे हैं Blinken

गेंदबाजों से एक कदम आगे रहने के कारण ही Gaikwad को मिली सफलता : Hussey