महाराष्ट्र को पीएम मोदी की सौगात, 41,000 करोड़ परियोजना का शुभारंभ

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 18, 2018   11:56
महाराष्ट्र को पीएम मोदी की सौगात, 41,000 करोड़ परियोजना का शुभारंभ

मुम्बई पहुंचने के बाद मोदी एक टीवी चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और उसके बाद राजभवन में किताब ‘टाइमलेस लक्ष्मण’ को विमोचन करेंगे।

मुम्बई/पुणे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर महाराष्ट्र पहुंच गये हैं। मोदी यहां 41,000 करोड़ रुपए की आवासीय एवं बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। मुम्बई पहुंचने के बाद मोदी एक टीवी चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और उसके बाद राजभवन में किताब ‘टाइमलेस लक्ष्मण’ को विमोचन करेंगे। इसके बाद मोदी ठाणे जिले में ठाणे-भिवंडी-कल्याण मेट्रो रेलमार्ग-पांच और दहीसर-मीरा भयंदर मेट्रो रेलमार्ग-नौ का शिलान्यास करेंगे।

यह भी पढ़ें- नोटबंदी से भारत की आर्थिक वृद्धि को झटका लगा : रघुराम राजन

इसके अलावा मोदी नवी मुंबई शहरी नियोजन प्राधिकरण और महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम की आवासीय योजना का भी शुभारंभ करेंगे। इसमें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 18,000 करोड़ रुपये की लागत से 89,771 किफायती आवासों का निर्माण किया जाना है।

यह भी पढ़ें- 2016-17 में बढ़ा खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग का सालाना कारोबार: सरकार

यहां से मोदी पुणे जाएंगे, जहां वह हिंजेवाड़ी और शिवाजी नगर के बीच तीसरी मेट्रो लाइन की आधारशिला रखेंगे। अधिकारी ने बताया कि मोदी मंगलवार रात पुणे से दिल्ली रवाना होंगे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।