सुषमा स्वराज के पदचिन्हों का अनुसरण कर गौरवान्वित हूं: एस जयशंकर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 02, 2019

नयी दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपनी पहली आधिकारिक ट्विटर पोस्ट में शनिवार को कहा कि वह अपनी पूर्ववर्ती सुषमा स्वराज के ‘पदचिन्हों का अनुसरण करने के कारण गौरवान्वित हैं।’ पूर्व विदेश सचिव जयशंकर (64) ने कहा कि वह इस नयी जिम्मेदारी को प्राप्त कर सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: पूर्व विदेश सचिव एस जयशंकर ने संभाला नए विदेश मंत्री का कार्यभार

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मेरा पहला ट्वीट। शुभकामनाओं के लिए सभी को धन्यवाद। यह जिम्मेदारी दिये जाने से सम्मानित महसूस कर रहा हूं। सुषमा स्वराज जी के पदचिन्हों का अनुसरण कर गौरवान्वित हूं।’’ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इन शीर्ष पूर्व राजनयिक को विदेश मंत्रालय का प्रभार सौंप कर सभी को हैरत में डाल दिया था। उन्हें यह जिम्मेदारी सेवानिवृत्ति के करीब 16 माह बाद सौंपी गयी है। जयशंकर जनवरी 2015 से जनवरी 2018 तक विदेश सचिव थे। पिछली सरकार में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज एवं जयशंकर को भारत की विदेश नीति में जीवंतता लाने का श्रेय दिया जाता है।

इसे भी पढ़ें: विदेश मंत्री बनने वाले पहले नौकरशाह हैं जयशंकर

जयशंकर ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘हम विदेश मंत्रालय भारत की टीम 24 घंटे आपकी सेवा में निरत हैं। मैं अपने सहयोगी विदेश राज्य मंत्री मुरलीधरनजी के साथ प्रयासों की अगुवाई करने से प्रसन्न हूं।’’ विदेश मंत्री बनने पर जयशंकर को फ्रांस, इंडोनेशिया एवं लातीविया सहित विभिन्न देशों के विदेश मंत्रियों की शुभकामनाएं मिली हैं। जयशंकर ने इन सभी के प्रति आभार व्यक्त किया है।

प्रमुख खबरें

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा

इस सप्ताह तीन कंपनियां लाएंगी IPO, 6,400 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद

दो साल में आवास ऋण बकाया 10 लाख करोड़ रुपये बढ़ा : RBI आंकड़े

Modi के 400 पार के नारे के साथ दिखी Mumbai की जनता, जताया जीत का विश्वास