मुझे यकीन है कि भविष्य को लेकर धोनी ने कप्तान और कोचों से बात की होगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 28, 2019

नयी दिल्ली। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार को कहा कि महेंद्र सिंह धोनी ने अपने भविष्य की योजनाओं के बारे में भारतीय कप्तान विराट कोहली और चयनकर्ताओं से जरूर बात की होगी। धोनी वनडे विश्व कप में भारत के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं जिससे उनके भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जा रही है।

इसे भी पढ़ें: मैच जीतने के बाद मैरी कॉम ने नहीं मिलाया जरीन से हाथ, हुआ बड़ा बवाल

गांगुली ने इंडिया टुडे के ‘इंस्पिरेशन’ के ताजा एपिसोड में कहा कि उसने कप्तान से बात की है और मुझे यकीन है कि चयनकर्ताओं से भी बात की होगी। मुझे नहीं लगता कि इस बारे में बात करने के लिये यह कोई मंच है। उन्होंने दो बार के विश्व कप विजेता पूर्व कप्तान की तारीफ करते हुए कहा कि धोनी जैसा खिलाड़ी मिलना मुश्किल है।

उन्होंने कहा कि यह धोनी का फैसला होगा कि वह क्या करना चाहता है। मैने उससे बात नहीं की है लेकिन वह चैम्पियन है। वह भारतीय क्रिकेट का चैम्पियन है। गांगुली ने कहा कि आपको एम एस धोनी जल्दी नहीं मिलेगा। लेकिन यह उसे तय करना है कि वह खेलना चाहता है या नहीं। यह उसका फैसला होगा। धोनी ने अपने भविष्य के बारे में बात करने से अभी तक इनकार किया है। मुंबई में एक कार्यक्रम में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के सवाल पर कहा था कि जनवरी 2020 के बाद यह सवाल पूछा जाये। 

इसे भी पढ़ें: आउट होने पर टिम पेन ने DRS पर निकाली अपनी भड़ास, देखें वीडियो

हाल ही में भारत के आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाने के सवाल पर गांगुली ने कहा कि वह विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को इस पर बात करने के लिये कहेंगे। भारत ने आखिरी बार 2013 में आईसीसी टूर्नामेंट जीता था जब धोनी की अगुवाई में टीम ने चैम्पियंस ट्राफी फाइनल में इंग्लैंड को मात दी थी। गांगुली ने कहा कि इस बारे में बात करनी होगी। मैं विराट और रवि से बात करूंगा। अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में भारत की संभावनाओं के बारे में उन्होंने कहा कि भारत जीत सकता है। मेरे पास कुछ सुझाव है लेकिन मैं सार्वजनिक रूप से उस पर बात नहीं करूंगा ।भारत को पहले बल्लेबाजी करने पर कई बार दिक्कत आई है जिसमें सुधार करना होगा।

प्रमुख खबरें

India की बिजली उत्पादन क्षमता में कोयले की हिस्सेदारी 1960 के दशक के बाद पहली बार 50 प्रतिशत से कम

लॉरेंस वोंग ने सिंगापुर के नए प्रधान मंत्री के रूप में ली शपथ

Prayagraj की सीट पर BJP बढ़त की ओर, लोग Modi की गारंटी पर जता रहे भरोसा

भारत में लॉन्च हुई BMW की M 1000 XR, कीमत 45 लाख रुपये, जानें क्या हैं इसके फीचर्स