पाकिस्तानी गेंदबाज इरफान ने दिया बड़ा बयान, कहा- मैंने बर्बाद किया गौतम गंभीर का करियर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 07, 2019

कराची। पाकिस्तानी टीम से बाहर चल रहे बायें हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने कहा कि किस तरह से 2012 की द्विपक्षीय श्रृंखला के दौरान गौतम गंभीर उनका सामना करने को लेकर असहज रहते थे जिसके बाद भारतीय सलामी बल्लेबाज का सीमित ओवरों की क्रिकेट का करियर ज्यादा दिन तक नहीं चला। सीमित ओवरों की इस श्रृंखला (टी20 और वनडे) के दौरान सात फीट एक इंच लंबे इरफान ने गंभीर को चार बार आउट किया। बायें हाथ का यह बल्लेबाज इसके बाद भारत की तरफ से केवल एक और श्रृंखला (इंग्लैंड के खिलाफ) ही खेल पाया और फिर उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। 

इसे भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने की शमी की जमकर तारीफ, कहा- रिवर्स स्विंग के हैं महारथी

इरफान ने एक चैनल से कहा कि जब मैं भारत के खिलाफ खेला तो वे मुझे सहज होकर नहीं खेल पा रहे थे। भारत में 2012 की श्रृंखला में उनमें से कुछ ने मुझे बताया कि वे मेरे लंबे कद के कारण मेरी गेंद का सही अनुमान नहीं लगा पाते थे और गेंद की तेजी भी नहीं भांप पा रहे थे।

इसे भी पढ़ें: मुरलीधरन के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर अश्विन ने रच दिया यह इतिहास

इरफान ने दावा किया कि इस श्रृंखला में खराब प्रदर्शन के कारण ही गंभीर का करियर समाप्त हो गया।उन्होंने कहा, ‘‘वह (गंभीर) मेरा सामना करना पसंद नहीं करता था। मुझे अक्सर लगता था कि वह मुझसे आंख मिलाने से बचता है। मुझे याद है कि मैंने 2012 की सीमित ओवरों की श्रृंखला में उसे चार बार आउट किया था और वह मेरे सामने असहज रहता था। गंभीर ने अपना अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय पाकिस्तान के खिलाफ उसी श्रृंखला में अहमदाबाद में खेला था।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान