मेरे ऊपर बहुत जिम्मेदारी हैं, सभी मुद्दों पर टिप्पणी नहीं कर सकता: राठौड़

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 19, 2018

नयी दिल्ली। विश्व अंडर-20 चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली हिमा दास की अंग्रेजी को लेकर भारतीय एथलेटिक्टस महासंघ (एएफआई) की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया मांगे जाने पर केंद्रीय खेल और युवा मामलों के मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने आज कहा कि मेरे ऊपर बहुत जिम्मेदारी हैं और मैं सभी पर टिप्पणी नहीं कर सकता।लोकसभा में आज प्रश्नकाल के दौरान गौरव गोगोई ने पूरक प्रश्न पूछते हुए राठौड़ से मांग की थी कि वह हिमा दास को लेकर एएफआई की टिप्पणी पर स्पष्टीकरण दें।

 

पहले तो मंत्री ने इस बारे में कुछ नहीं कहा लेकिन गोगोई के बार-बार जोर देने पर उन्होंने कहा, मेरे ऊपर बहुत जिम्मेदारी हैं, सभी पर टिप्पणी नहीं कर सकता।राठौड़ के इस वक्तव्य पर गोगोई समेत कांग्रेस के अन्य सांसद विरोध जताने लगे। राठौड़ के पूरे जवाब के दौरान गोगोई उनसे स्पष्टीकरण की मांग करते रहे।खेल मंत्री से बयान की पुरजोर मांग कर रहे विपक्ष के कुछ सदस्यों से बैठने का आग्रह करते हुए लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा, उन्होंने (राठौड़ ने) कोई ऐसी गलती नहीं की है।

 

अध्यक्ष ने कहा, युवा मंत्री हैं। काम अच्छा कर रहे हैं। हिमा दास के पदक जीतने के बाद अपने ट्वीट में एएफआई ने कहा था कि पहली जीत के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए हिमा की अंग्रेजी उतनी अच्छी नहीं थी। लेकिन उन्होंने अच्छी कोशिश की। हमें आप पर गर्व है। बाद में आलोचना होने पर महासंघ ने खेद जताते हुए कहा कि हमारा उद्देश्य यह दर्शाना था कि हमारी धाविका किसी भी कठिनाई से नहीं घबराती। हमारे ट्वीट से जो भी भारतवासी आहत हुए, हम उनसे खेद जताते हैं।

 

प्रमुख खबरें

उत्तर पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार ने दाखिल किया नामांकन, AAP नेता भी रहे साथ, मनोज तिवारी से है मुकाबला

कसाब को सजा करवाई इसलिए मुझे देशद्रोही बता रहे? Congress नेता Vijay Namdevrao के दावे पर उज्जवल निकम ने किया पलटवार

Uttar Pradesh: कांग्रेस और सपा के डीएनए में है राम द्रोह, इंडी गठबंधन पर CM Yogi का बड़ा वार

Mumbai 26/11: कसाब को क्लीन चिट देकर क्या साबित करना चाहती है कांग्रेस? उज्जवल निकम ने पूरे मामले पर क्या कहा