बालाकोट एयर स्ट्राइक पर पूर्व सेना प्रमुख का खुलासा, दिग्विजय को भी लताड़ा

By अनुराग गुप्ता | Mar 05, 2019

नई दिल्ली। मोदी सरकार में विदेश राज्य मंत्री और पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक को लेकर बड़ा बयान दिया। बता दें कि वीके सिंह ने कहा है कि वायुसेना द्वारा जो पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में एयर स्ट्राइक की गई थी वो महज एक ही स्थान पर हुई थी। हालांकि, खबरों के मुताबिक वायुसेना ने मुजफ्फराबाद, चकोटी और बालाकोट में मौजूद आतंकियों के बंकरों को खाक किया था।

इसे भी पढ़ें: पाक में IAF के हमले के बाद विरोधियों ने खोज लिया नया बालाकोट: जेटली

इसी के साथ उन्होंने कहा कि भारतीय वायुसेना ने एयर स्ट्राइक को बड़ी ही सावधानी पूर्वक अंजामा दिया था। उन्होंने टारगेट को ऐसे चुना कि स्ट्राइक का असर रिहायशी इलाकों पर न पड़े और न ही कोई आम नागरिक इसकी चपेट में आ जाए। इसी बीच उन्होंने अमित शाह के 250 आतंकियों के खात्मे वाले बयान का बचाव करते हुए कहा कि जो वो आकंड़ा था वो इमारत में रह रहे आतंकियों पर आधारित था। यह महज एक अनुमान था इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं और उन्होंने कई आतंकियों के मारे जाने की बात की थी।

इसे भी पढ़ें: बालाकोट हवाई कार्रवाई के सबूत मांगने पर विजयवर्गीय ने की ममता की निंदा

वीके सिंह ने आगे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को कठघरे में खड़ा करते हुए उनके बयान पर पलटवार किया और पूछा कि क्या पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या एक आतंकवादी घटना थी या दुर्घटना? उन्होंने कहा कि बेहूदा बयानों के जरिए हमारे सशस्त्र बलों के मनोबल को कमजोर करने का प्रयास न करें। 

प्रमुख खबरें

Chhattisgarh के ‘शराब घोटाला’ मामले में नोएडा के कारोबारी को उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने गिरफ्तार किया

Delhi Police Headquarters को बम होने का संदेश भेजने के आरोप में नाबालिग को पकड़ा गया

Covaxin Vaccine पूरी तरह सुरक्षित है : Bharat Biotech

कांग्रेस ने रायबरेली से Rahul Gandhi, अमेठी से Kishori Lal Sharma को चुनाव मैदान में उतारा