बंगाल की सियासत में मची खलबली, ममता 'दीदी' के नेता ने दिया '4-4 पाकिस्तान' वाला विवादित बयान

By अनुराग गुप्ता | Mar 26, 2021

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में चुनावी प्रचार प्रसार जोरो-शोरो से जारी है। इसी क्रम में राजनीतिक दल एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति करने से चूकते नहीं है। ऐसे में तृणमूल कांग्रेस नेता शेख आलम के एक विवादित ने बंगाल की सियासत में खलबली मचा दी है। इतना ही नहीं शेख आलम के बयान ने भाजपा को एक मुद्दा भी दे दिया है, तृणमूल प्रमुख ममता 'दीदी' को घेरने का। 

इसे भी पढ़ें: चुनाव से पहले वायरल हुआ बंगाली गीत, निर्माताओं ने कहा- विभाजनकारी राजनीति नहीं होने देंगे 

शेख आलम ने क्या कुछ कहा ?

तृणमूल कांग्रेस नेता शेख आलम ने कहा कि हम 30 फीसदी अल्पसंख्यक अगर एकत्रित हो गए तो 4-4 पाकिस्तान बना देंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शेख आलम ने कहा कि हम 30 फीसदी अल्पसंख्यक हैं और वो 70 फीसदी। अगर पूरे हिन्दुस्तान में हम 30 फीसदी एकत्रित हो गए तो हम चार-चार पाकिस्तान बना सकते हैं। ऐसे में 70 फीसदी कहां जाएंगे ? हालांकि मामला बढ़ता देख शेख आलम ने अपने बयान को लेकर माफी मांग ली है।

अमित मालवीय ने घेरा

भाजपा आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने शेख आलम का वीडियो ट्वीट करते हुए ममता बनर्जी पर निशाना साधा और उनके 4-4 पाकिस्तान बनाने वाले बयान पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि शेख आलम की निष्ठा ममता बनर्जी के प्रति है। क्या वह इसका समर्थन करती हैं ? क्या हम ऐसा बंगाल चाहते हैं ? प्राप्त जानकारी के मुताबिक भाजपा तृणमूल कांग्रेस नेता के विवादित बयान को चुनाव आयोग के संज्ञान में ला सकती है।

इसे भी पढ़ें: दस वर्षों में कोई विकास नहीं हुआ, ममता बंगाल को 19वीं सदी में ले गईं: राजनाथ 

तृणमूल ने किनारा किया

शेख आलम के विवादित बयान पर तृणमूल कांग्रेस का भी बयान सामने आया। अंग्रेजी समाचार पत्र 'द टाइम्स ऑफ इंडिया' के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस के बीरभूल जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल ने बताया कि शेख आलम का सांप्रदायिक बयान पार्टी की विचारधारा को नहीं दर्शाता है। वह पार्टी में किसी भी पद पर नहीं है। मैंने कंटेंट को नहीं देखा है लेकिन मैं उनके भाषण को जरूर सुनूंगा।

प्रमुख खबरें

Pakistan: नवाज शरीफ ने भ्रष्टाचार मामले में बरी किये जाने के लिए याचिका दायर की

Air India के कर्मचारियों ने लिया बड़ा फैसला, अचानक सिक लीव पर गए कर्मचारी, रद्द करनी पड़ी 78 फ्लाइट

Astrology Tips: प्लास्टिक के बर्तन में नहीं बल्कि इन पत्तों में लगाएं भगवान को भोग, हमेशा बनी रहेगी कृपा

AstraZeneca ने टीके की सुरक्षा पर सवाल उठने के बाद लिया बड़ा फैसला, दुनिया भर से वापस मंगाई कोविड वैक्सीन