अगर केंद्र में नई सरकार बनी तो ईवीएम को नदी में फेंक दिया जाएगा: Farooq Abdullah

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 10, 2024

नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बृहस्पतिवार को कहा कि अगर भाजपा लोकसभा चुनाव हार जाती है, तो नई सरकार चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) का इस्तेमाल बंद कर देगी।

अब्दुल्ला ने कहा कि ईवीएम का इस्तेमाल दुनिया में कहीं और नहीं किया जा रहा है, लेकिन “यहां इसे हम पर थोपा गया है।” जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘इंशाल्लाह (अल्लाह ने चाह तो) अगर दिल्ली में नई सरकार आई तो इन मशीनों को नदी में फेंक दिया जाएगा।

अब्दुल्ला ने यहां मध्य कश्मीर जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “यह मशीन चोरी की मशीन हैं। जब आप वोट दें तो यह सुनिश्चित कर लें कि आवाज आई है या नहीं, लाइट जली है या नहीं। अगर आपको लाइट जलती हुई नहीं दिखे तो वहां मौजूद अधिकारियों से पूछें। डरें नहीं। यह देखने के लिए वीवीपैट भी जांच लें कि आपका वोट एनसी के चुनाव चिह्न पर पड़ा है या नहीं।”

एनसी अध्यक्ष श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र से अपनी पार्टी के उम्मीदवार आगा सैयद रुहुल्लाह मेहदी के लिए प्रचार कर रहे थे। श्रीनगर निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा सांसद अब्दुल्ला इस बार स्वास्थ्य कारणों से चुनाव नहीं लड़ रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर अपना हमला जारी रखते हुए एनसी नेता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी पार्टी पर देश में नफरत फैलानेका आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मोदी उन मुद्दों को भूल गए हैं जिन्होंने उन्हें 2014 में शीर्ष पद तक पहुंचाया था। अब्दुल्ला ने कहा, वह अब महंगाई आदि के बारे में बात नहीं करते हैं।

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान