अगर मास्क नहीं तो भरना होगा 500 रुपये जुर्माना : भोपाल कलेक्टर

By सुयश भट्ट | Nov 30, 2021

भोपाल। राजधानी भोपाल में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे है। शहर में पिछले 24 घंटे में कुल 14 नए पॉजिटिव मिले है। जिसके बाद जिला कलेक्टर भोपाल अविनाश लावानिया ने नए दिशानिर्देश जारी किए हैं।

इसे भी पढ़ें:यूपी में जोरों पर चुनावी तैरारी, केशव मौर्य बोले- 'अयोध्या हुई हमारी, अब काशी-मथुरा की बारी'

मंगलवार को जारी नई गाइडलाइंस के मुताबिक बिना मास्क पहने पाए जाने वालों को 500 रुपये जुर्माना भरना होगा। इसके साथ ही उन सरकारी और निजी संगठनों को भी जब्त कर लिया जाएगा जहां कर्मचारी बिना पूर्ण टीकाकरण के काम करते पाए जाएंगे।

वहीं कोरोना पॉजिटिव मरीजों को होम आइसोलेशन की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्हें अभी काटजू के अस्पतालों में भर्ती कराया जाएगा। हालांकि, उन्होंने कहा कि सार्वजनिक समारोहों पर अभी तक निर्णय नहीं लिया गया है।

इसे भी पढ़ें:चीन की चाल को बेनकाब करेगी भारतीय सेना, 'उन्नत हेरॉन ड्रोन' से रखेगी पैनी नजर 

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को मंत्रियों और अधिकारियों की एक आपात बैठक बुलाई और उनसे महामारी के प्रसार को रोकने के लिए तत्काल प्रभाव से उपाय करने को कहा।

इस बीच भोपाल नगर निगम के आयुक्त केवीएस चौधरी ने सभी जोनों के प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में निरीक्षण करने और बिना मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान