मेरे खिलाफ फर्जी मामले बनाए, अदालत से राहत मिलने के बाद समर्थकों को इमरान का संबोधन, कहा- सेना अब अपनी पार्टी बना ले

By अभिनय आकाश | May 13, 2023

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने शनिवार को इस बात से इनकार किया कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता लाहौर कॉर्प्स कमांडर हाउस और जनरल हेडक्वार्टर (जीएचक्यू) सहित सैन्य प्रतिष्ठानों पर हुए हमलों में शामिल थे। रिहाई के बाद अपने पहले संबोधन में खान ने सच्चाई का पता लगाने के लिए एक स्वतंत्र जांच की मांग की। पीटीआई अध्यक्ष ने कहा कि जो लोग चुनाव से भाग रहे थे, वे देश में अशांति और अराजकता पैदा करना चाहते थे, उनकी पार्टी नहीं।

इसे भी पढ़ें: सेना के समर्थन में सड़कों पर उतरेंगे PML-N कार्यकर्ता, Imran Khan के सामने अब नवाज शरीफ ने संभाला मोर्चा

बता दें कि 9 मई को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के वारंट पर कार्रवाई करते हुए इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) के रेंजर्स कर्मियों द्वारा पीटीआई अध्यक्ष को हिरासत में लिए जाने के तुरंत बाद देश के विभिन्न हिस्सों में हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। हिंसक उपद्रव में कम से कम 10 लोग मारे गए थे और दर्जनों अन्य घायल हो गए थे। देश भर में 72 घंटे से अधिक समय तक के लिए इंटरनेट सेवाओं को  निलंबित कर दिया गया था।

इसे भी पढ़ें: सेना के समर्थन में सड़कों पर उतरेंगे PML-N कार्यकर्ता, Imran Khan के सामने अब नवाज शरीफ ने संभाला मोर्चा

पीटीआई समर्थकों द्वारा सेना के प्रतिष्ठानों पर हमला किए जाने के बाद, सेना ने कहा कि 9 मई, 2023  जिस दिन खान की गिरफ्तारी के बाद देश में अराजकता फैल गई थी। इसे इतिहास में एक "काले अध्याय" के रूप में याद रखा जाएगा। वीडियो लिंक के जरिए राष्ट्र को संबोधित करते हुए पीटीआई अध्यक्ष ने कहा कि जो लोग चुनाव से भाग रहे थे, वे देश में अशांति और अराजकता पैदा करना चाहते थे, लेकिन उनकी पार्टी नहीं।

प्रमुख खबरें

PM Modi पर चुनावी बैन की याचिका पर HC में आज होगी सुनवाई, छह साल रोक लगाने की मांग

Indian Tourism: संपूर्ण भारत दर्शन का देखते हैं सपना तो इस तरह बनाएं प्लान, खर्च हो सकते हैं इतने रुपए

MDH-Everest की मुश्किल अब अमेरिका में भी बढ़ी

Skin Care Tips: स्किन को फायदे की जगह नुकसान पहुंचा सकता है Vitamin C सीरम, जानिए इस्तेमाल का तरीका