इमरान खान, बुशरा बीबी को अलग-अलग मामलों में मिली जमानत, अब अल कादिर ट्रस्ट केस को लेकर NAB कोर्ट में हुए पेश

By अभिनय आकाश | May 23, 2023

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी बीवी बुशरा बेगम के साथ रावलपिंडी में नेशनल एकाउंटिबिलिटी ब्यूरो की अदालत में पेश हुए। इसी केस में बीते दिनों इमरान खान को कोर्ट परिसर से गिरफ्तार किया गया था। इमरान की ये पेशी अल कादिर ट्रस्ट केस में हुई है। इससे पहले संघीय राजधानी में एक आतंकवाद-रोधी अदालत (एटीसी) ने मंगलवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को 8 जून तक आठ अलग-अलग मामलों में जमानत दे दी। 

इसे भी पढ़ें: BSF ने पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पिछले चार दिन में पांचवां पाकिस्तानी ड्रोन पकड़ा

दोनों पहली बार जवाबदेही अदालत के सामने सुरक्षात्मक जमानत की मांग करने के लिए पेश हुए। उस वक्त लाहौर हाई कोर्ट की तरफ से उन्हें भ्रष्टाचार मामले में फौरी राहत मिल गई थी। उनकी जमानत आज (23 मई) को समाप्त हो गई। गिरफ्तारी से बचने के लिए दोनों ही कोर्ट से राहत की उम्मीद लिए एक बार फिर से न्यायिक परिसर में उपस्थित हुए। न्यायाधीश मुहम्मद बशीर ने 500,000 रुपये के मुचलके पर बुशरा बीबी की 31 मई तक जमानत मंजूर कर ली। जांच अधिकारी (IO) को नोटिस जारी करने से पहले, ज़मानत बांड जमा करना सुनिश्चित करने के लिए उसने उसके हस्ताक्षर भी लिए।

इसे भी पढ़ें: Kashmir G20 Summit में विदेशी प्रतिनिधियों के पहुँचने पर बौखलाया पाकिस्तान, Bilawal Bhutto बोले- UN Resolution का उल्लंघन कर रहा हिंदुस्तान

इसके अलावा खान और बुशरा बीबी आतंकवाद-रोधी अदालत (एटीसी) परिसर में गए, जहां पूर्व प्रधानमंत्री के वकील ने उनकी जमानत के लिए याचिका दायर की थी। एटीसी द्वारा जमानत मंजूर किए जाने के बाद पीटीआई प्रमुख और उनकी पत्नी न्यायिक परिसर से चले गए। 

 

प्रमुख खबरें

Loksabha Election 2024| तीसरे चरण के लिए शुरु हुए मतदान, 12 राज्यों की इन सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेगी जनता

MI vs SRH IPL 2024: सूर्या की आक्रामक शतकीय पारी से मुंबई ने सनराइजर्स को सात विकेट से हराया

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut