Imran Khan Toshakhana Case: बढ़ती जा रही हैं इमरान खान की मुश्किलें, अब तोशाखाना केस में भी आरोप हुए तय

By अभिनय आकाश | May 10, 2023

इमरान खान को इस्लामाबाद हाई कोर्ट से भ्रष्टाचार के एक मामले में अर्धसैनिक रेंजरों द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद पूरे देश में कोहराम मचा है। वहीं इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और तहरीक ए इंसाफ पार्टी के मुखिया इमरान खान अल कादिर विश्वविद्यालय ट्रस्ट स्कैम केस में गिरफ्तारी के एक दिन बार अब एक और मामले में दोषी करार दिए गए हैं। इमरान खान के खिलाफ ये तोशाखाना केस का मामला है। 

इसे भी पढ़ें: 'अस्थिर पाकिस्तान हमारे लिए खतरनाक, उपमहाद्वीप में शांति जरूरी', Imran Khan की गिरफ्तारी पर बोले फारूक अब्दुल्ला

तोशखाना मामले में आरोप तय

अल-कादिर ट्रस्ट मामले के संबंध में इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) परिसर से राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद बुधवार को पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान को तोशखाना मामले में आरोपित किया गया था। अलग से, एक जवाबदेही अदालत ने पीटीआई अध्यक्ष की 14 दिन की रिमांड की मांग वाली एनएबी की याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। दोनों सुनवाई इस्लामाबाद पुलिस लाइंस में हुई।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान, सियासत और गिरफ्तारी: इमरान खान पहले नहीं, 7 पूर्व PM पर गिरी चुकी है गाज

क्या है तोशाखाना केस, क्या हैं आरोप?

तोशखाना एक भंडार जहां विदेशी अधिकारियों से सरकारी अधिकारियों को दिए गए उपहार रखे जाते हैं।  इमरान पर आरोप है कि उन्होंने अपने प्रधानमंत्री के कार्यकाल में विभिन्न देशों से मिले गिफ्ट को तोशाखाना (कोपागार) से सस्ते दामों में लेकर उन्हें महंगी कीमत पर बेचा। गिफ्ट 2.15 करोड़ रुपये में खरीदे गए और 20 करोड़ रुपये से ज्यादा में बिके। अधिकारियों को कानूनी रूप से उपहारों को बनाए रखने की अनुमति है बशर्ते वे पूर्व-निर्धारित राशि का भुगतान करें।  


प्रमुख खबरें

Ravindra Jadeja ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अच्छा काम किया है: Michael Hussey

ED ने आप विधायक Amanatullah Khan को भेजा समन, 29 अप्रैल को पेश होने को कहा

महादेव सट्टेबाजी ऐप मामला: मुंबई एसआईटी ने अभिनेता साहिल खान को छत्तीसगढ़ से हिरासत में लिया

Ramban में जमीन धंसने की घटना के बीच 500 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया