टी20 विश्व कप में चयन नहीं होने पर छलका इमरान ताहिर का दर्द, कहा- 10 साल देश की सेवा करने का मिला यह सिला

By अंकित सिंह | Sep 11, 2021

टी-20 विश्व कप का आगाज 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में होने वाला है। टी-20 विश्व कप के लिए लगभग सभी टीमों ने अपने अपने खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। कई नए खिलाड़ियों को मौके दिए गए हैं तो कई दिग्गजों का टीम से पत्ता कट गया है। दक्षिण अफ्रीका की टीम का भी ऐलान हुआ है। दक्षिण अफ्रीका ने आगामी टी20 विश्व कप के लिये 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस, अनुभवी लेग स्पिनर इमरान ताहिर और आल राउंडर क्रिस मौरिस को शामिल नहीं किया गया है। ताहिर और डु प्लेसिस ने 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले टूर्नामेंट में खेलने पर ध्यान लगाने के लिये खेल के अन्य प्रारूपों से संन्यास ले लिया था। 


इमरान का छलका दर्द


राष्ट्रीय टीम में चयन नहीं होने के बाद दिग्गज स्पिनर इमरान खान का दर्द छलका है। इमरान ताहिर का मानना है कि वह मैनेजमेंट से थोड़े बहुत सम्मान के हकदार थे जो उन्हें बेकार मानता है। ताहिर ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब से मुख्य कोच मार्क बाउचर बने हैं टी-20 विश्वकप की योजनाओं पर उनके साथ कोई संवाद ही नहीं हुआ। ताहिर ने दर्द प्रकट करते हुए कहा कि मुझे अच्छा नहीं लग रहा है कि मैं टीम में नहीं हूं। उन्होंने कहा कि पिछले साल ग्रीम स्मिथ ने मुझसे बात की थी और उन्होंने कहा था कि मैं आपको विश्वकप में देखना चाहता हूं।

 

इसे भी पढ़ें: आखिर टी-20 विश्व कप के लिए अफगानिस्तान टीम के ऐलान होने के साथ ही राशिद खान ने क्यों छोड़ी कप्तानी? जानिए वजह


इमरान खान ने आगे कहा कि मैं स्पष्ट रूप से बताना चाहता हूं कि मैंने स्मिथ को कहा था कि मैं उपलब्ध और उत्साहित तथा सम्मानित हूं। मैं T20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं और आप लीगों में मेरा प्रदर्शन भी देख सकते हैं। लेकिन इसके बाद इमरान ताहिर ने जो कुछ कहा वह वाकई हैरान करने वाला है। उन्होंने कहा कि कुछ महीनों के बाद जब मैंने स्मिथ और बाउचर को मैसेज किया तो किसी ने मुझे जवाब नहीं दिया। बाउचर जब कोच बने तो उन्होंने एक बार भी मुझसे संपर्क नहीं किया। वाकई यह दुख की बात है। मैंने 10 साल देश की सेवा की। मुझे लगता है कि मैं इन लोगों की तुलना में थोड़ा अधिक सम्मान का पात्र हूं।

 

टीम इस प्रकार है : तेम्बा बावुमा (कप्तान), केशव महाराज, क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंडरिक्स, हेनरिच क्लासेन, ऐडन मार्कराम, डेविड मिलर, डब्ल्यू मुल्डर, लुंगी एनगिडी, एनरिच नोर्जे, ड्वेन प्रिटोरियस, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी और रासी वान डर डुसेन। 

 

 

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America