Karnataka elections : येदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र हो सकते हैं वरुणा से भाजपा उम्मीदवार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 30, 2023

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता बी एस येदियुरप्पा ने कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के कद्दावर नेता सिद्दारमैया के खिलाफ वरुणा सीट से अपने बेटे बी वाई विजयेंद्र को मैदान में उतारने के संकेत दिए हैं। कांग्रेस ने मैसुरू जिले की वरुणा सीट से अपने विधायक दल के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है। वरुणा सीट से सिद्धरमैया के बेटे यतींद्र मौजूदा विधायक हैं।

इस सीट पर चुनावी मुकाबला बेहद दिलचस्प होने की उम्मीद है। येदियुरप्पा ने वरुणा सीट से विजयेंद्र को भाजपा का उम्मीदवार बनाए जाने की संभावना पर पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए संवाददाताओं से कहा, ‘‘इसे लेकर विचार-विमर्श हो रहा है। सिद्धरमैया जानते हैं कि उनकी जमीन खिसकती जा रही है। मुझे नहीं लगता कि यह उनके लिए इतना आसान है। हम बेहतर उम्मीदवार उतारेंगे। हम कड़ी टक्कर देंगे। चलो देखते हैं क्या होता है।’’

भाजपा के वरिष्ठ नेता और चार बार राज्य के मुख्यमंत्री रहे येदियुरप्पा ने कहा कि वरुणा से विजयेंद्र को टिकट देने का फैसला पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व पर छोड़ दिया जाएगा। विजयेंद्र भाजपा की कर्नाटक इकाई के उपाध्यक्ष हैं। सिद्धरमैया ने इसे लेकर कांग्रेस कार्यालय में संवाददाताओं से कहा कि उन्हें इस बात की परवाह नहीं है कि उनके खिलाफ कौन उम्मीदवार चुनाव लड़ेगा। इस मौके पर मौजूद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने चुटकी लेते हुए कहा कि अगर येदियुरप्पा खुद वरुणा से चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं तो उनकी पार्टी इसका स्वागत करेगी। गौरतलब है कि येदियुरप्पा चुनावी राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान कर चुके हैं।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA