Madrid Masters: सिंधू साल में पहली बार फाइनल में

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 01, 2023

ओलंपिक में दो बार की पदक विजेता पीवी सिंधू ने मैड्रिड स्पेन मास्टर्स सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट में शनिवार को यहां सिंगापुर की येओ जिया मिन को सीधे गेम में हराकर साल में पहली बार किसी प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश किया। दूसरी वरीयता प्राप्त सिंधू ने अपने से कम रैंकिंग वाली सिंगापुर के खिलाड़ी को महिला एकल के सेमीफाइनल में 24-22, 22-20 से हराया। इस जीत से मिन के खिलाफ उनका रिकॉर्ड 4-0 हो गया है।

पहले गेम में सिंधू एक समय 15-20 से पीछे चल रही थी लेकिन उन्होंने गजब का जुझारूपन दिखाया और सात गेम प्वाइंट बचाकर पहला गेम अपने नाम किया। दूसरे गेम में सिंधू शुरू में 1-4 से पीछे चल रही थी लेकिन इसके बाद उन्होंने अच्छी वापसी की और इंटरवल तक वह 11-6 से आगे थी। विश्व में 33वें नंबर की मिन ने इसके बाद वापसी की और स्कोर 17-17 से बराबर कर दिया।

सिंधू के पास इसके बाद दो मैच प्वाइंट थे लेकिन मिन ने उन दोनों को ही बचा दिया। इसके बाद भारतीय खिलाड़ी को जब तीसरा मैच प्वाइंट मिला तो उन्होंने उस पर जीत दर्ज करने में कोई गलती नहीं की। फाइनल में वह स्थानीय खिलाड़ी और शीर्ष वरीयता प्राप्त कैरोलिना मारिन और इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया तुनजुंग के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले की विजेता से भिड़ेंगी।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान