लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मप्र की छह सीटों पर सुबह नौ बजे तक 13.82 प्रतिशत मतदान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 26, 2024

आम चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को मध्य प्रदेश की छह लोकसभा सीटों पर सुबह नौ बजे तक लगभग 13.82 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) अनुपम राजन ने पीटीआई-को बताया कि मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और यह सभी छह लोकसभा सीटों पर शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है।

अधिकारी ने बताया कि सुबह नौ बजे तक दमोह में 13.34 प्रतिशत, होशंगाबाद में 15.95 प्रतिशत, खजुराहो में 13.44 प्रतिशत, रीवा में 13.27 प्रतिशत, सतना में 13.59 प्रतिशत और टीकमगढ़ में 13.36 प्रतिशत मतदान हुआ।

शुरुआती मतदाताओं में केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल शामिल हैं जो दमोह लोकसभा सीट पर भाजपा के उम्मीदवार हैं। पटेल ने 2019 में भी दमोह का प्रतिनिधित्व किया था। सबसे ज्यादा 19 उम्मीदवार सतना लोकसभा सीट पर हैं, जबकि सबसे कम सात उम्मीदवार टीकमगढ़ में चुनाव लड़ रहे हैं।

राज्य के 47 विधानसभा क्षेत्रों में फैले छह निर्वाचन क्षेत्रों में 2,865 संवेदनशील मतदान केंद्र हैं। केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार टीकमगढ़ से लगातार चौथी बार चुनाव लड़ रहे हैं। उनका मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी पंकज अहिरवार से है।

राज्य भाजपा प्रमुख वी डी शर्मा खजुराहो सीट से दूसरा कार्यकाल चाह रहे हैं। समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार मीरा यादव का नामांकन खारिज होने के बाद विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (‘इंडिया’) शर्मा के खिलाफ ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी पूर्व आईएएस अधिकारी आर बी प्रजापति का समर्थन कर रहा है।

प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh : पांचवें चरण में पांच केंद्रीय मंत्रियों, कांग्रेस नेता Rahul Gandhi की प्रतिष्ठा दांव पर

Bibhav Kumar की गिरफ्तार के खिलाफ सड़क पर उतरकर Arvind Kejriwal का प्रदर्शन, Swati Maliwal ने कसा तंज

पाक विदेश मंत्री Ishaq Dar ने कहा- ‘भारी शुल्क’ की वजह से निलंबित हैं भारत के साथ व्यापारिक संबंध

Ruskin Bond Birthday: जिंदगी के 90वें बसंत में पहुंचे फेमस लेखक रस्किन बॉन्ड, जानिए रोचक बातें