यमन में सेना ने विद्रोहियों के कब्जे वाले हुदेदिया शहर पर हमले शुरू किये

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 18, 2018

अदन। सऊदी नीत गठबंधन ने कहा है कि यमन में सेना ने विद्रोहियों के कब्जे वाले हुदेदिया शहर पर सोमवार रात फिर से हमले शुरू किये। गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र के शांति प्रयासों को लेकर यमनी सेना ने 11 सप्ताह तक शहर पर हमले बंद रखे थे। गठबंधन सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हुदेदिया और उसके बंदरगाह को मुक्त कराने के लिए कई मोर्चों पर सैन्य अभियान शुरू किया गया है। यमन में गठबंधन सेना के कमांडरों में एक ब्रिगेडियर जनरल अली अल-तनिजी ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की सरकारी मीडिया को दी गई अपनी टिप्पणी में इस अभियान की पुष्टि की है। यूएई गठबंधन सेना में सऊदी अरब का महत्वपूर्ण सहयोगी है।

 

संयुक्त राष्ट्र ने कहा था कि यमन में साऊदी नेतृत्व वाले दो गठबंधन के हवाई हमलों में पिछले तीन वर्षों में 26 बच्चों की मौत हो चुकी है। साथ ही पिछले तीन वर्षों में नागरिकों को निशाना बनाकर किए जा रहे हमलों के मामले की नई सिरे से स्वतंत्र जांच किए जाने की वकालत की है।

 

संयुक्त राष्ट्र सहायता प्रमुख मार्क लोकॉक ने शनिवार को बताया कि अल-दुरायहिमी जिले में विद्रोही के कब्जे वाले शहर हुदयदाह के दक्षिण में बच कर निकलने के दौरान गुरुवार को चार महिलाओं और कम से कम 22 बच्चे मारे गए। वहीं अल-दुरायहिमी में हुए एक अन्य हवाई हमले में चार अन्य बच्चे भी मारे गए।

 

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज