Kanpur Airport के सिविल एन्क्लेव का उद्घाटन, योगी बोले- कनेक्टिविटी जितनी बेहतर होगी, उतना ही विकास होगा

By अंकित सिंह | May 26, 2023

कानपुर में कानपुर हवाई अड्डे के नए सिविल एन्क्लेव का आज उद्घाटन किया गया। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मौजूद रहे। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज कनेक्टिविटी जितनी बेहतर होगी, उतना ही विकास होगा। उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश में जिन भी नगरों में एयर कनेक्टिविटी बेहतर हुई है, वहां नए उद्यम आए हैं। इस मौके पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में जिस प्रदेश को देश में जाना जाता था। आज वही प्रदेश सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विश्व पटल पर विकास और प्रगति के पर्याय के रूप में जाना जा रहा है। 

 

इसे भी पढ़ें: Khelo India University Games का PM Modi ने किया शुभारंभ, बोले- भारत में खेलों का एक नया युग शुरू हुआ है


सिंधिया ने कहा कि कानपुर में बहुत लंबे समय से हवाई अड्डे के विस्तृतीकरण, आधुनिकीकरण की मांग हो रही थी। आज वह हवाई अड्डा विस्तृतीकरण, आधुनिकीकरण कर जनता को समर्पित किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि हमने उनसठ नए रूट घोषित किए हैं और भविष्य में 122 नए रूट घोषित करेंगे। हम कानपुर को पंतनगर, अलीगढ़, मुरादाबाद के साथ जोड़ने की हमारी कल्पना है। नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि अभी राज्य में 11 हवाई अड्डे प्रचलित हैं। आने वाले 3 सालों में 11 नए हवाई अड्डे शुरू करेंगे। उत्तर प्रदेश में 22 हवाई अड्डे होंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: दुनिया भारत और इसके नायक पीएम मोदी की ओर आशा से देख रही, CM योगी बोले- 6 दिवसीय विदेश यात्रा रही अत्यंत सफल


वहीं, मैनपुरी में आज माधवराव सिंधिया जी की प्रतिमा के अनावरण हुआ। इसको लेकर योगी ने ट्वीट कर कहा कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मैनपुरी में आज स्व. माधवराव सिंधिया जी की प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम में सम्मिलित हुआ। इस अवसर पर ₹238.30 करोड़ निवेश की 23 औद्योगिक परियोजनाओं और ₹173.19 करोड़ की 40 विकास परियोजनाओं का लोर्कापण/शिलान्यास भी हुआ। उन्होंने कहा कि स्व. श्रीमंत माधवराव सिंधिया जी के सान्निध्य में, उनके साथ सांसद के रूप में कुछ दिनों तक कार्य करने का अवसर प्राप्त हुआ था। 

प्रमुख खबरें

CBSE 10वीं और 12वीं का परिणाम जल्द ही घोषित किया जाएगा, अगर इंटरनेट नहीं है तो परिणाम कैसे चेक करें?

T20 World Cup से पहले पाकिस्तान टीम में कलह! बाबर आजम-इमाद वसीम में कहासुनी- Video

इमिग्रेशन पर कोई छूट नहीं, जयशंकर के बयान पर कनाडा के मंत्री का पलटवार

Met Gala 2024 | Sabyasachi ने 1965 घंटे लगाकर तैयार की थी मेट गाला के लिए Alia Bhatt की साड़ी, लेकिन एक्ट्रेस ने लुक डिस्क्रिप्शन में कर दी गड़बड़ी