IND vs NZ : भारत को मिली गेंदबाजी, बारिश के कारण मैच शुरू होने में देरी

By रितिका कमठान | Nov 22, 2022

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के निर्णायक और अंतिम मुकाबले में भारतीय टीम पहले गेंदबाजी करने उतरेगी। न्यूजीलैंड के नेपियर में होने वाले मुकाबले में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है। इस सीरीज में 1-0 से भारतीय टीम आगे है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में इस मैच को जीतकर भारतीय टीम इतिहास रचने उतरेगी। 2-0 से इस सीरीज को जीतकर टीम कब्जा करना चाहेगी। 

बता दें कि इस मैच के लिए दोनों ही टीमों में बदलाव हुआ है। खास बात है कि न्यूजीलैंड की टीम ये मैच अपनी कप्तान केन विलियमसन के बिना खेल रही है। विलियमसन स्वास्थ्य कारणों से इस मैच से बाहर हैं। वहीं मैच को लेकर मौसम भी बड़ी भूमिका निभा रहा है। मेकलीन पार्क में हो रहा मैच घने बादलों के साये में हो रहा है।

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

न्यूजीलैंड की टीम

न्यूज़ीलैंड की टीम का आज के मैच के प्लेइंग 11 इस तरह है - फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, डैरेल मिचेल, जिमी नीशम, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, एडम मिल्ने, लॉकी फर्ग्यूसन

भारत की टीम

भारत की टीम का आज के मैच के प्लेइंग 11 इस तरह है - ईशान किशन, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, दीपक हूडा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल 

टॉस के बाद फिर आई  बारिश
मैच का टॉस तो एक तरफ जहां न्यूजीलैंड ने जीत लिया है मगर अब टॉस के बाद मैदान पर फिर से बारिश आ गई है। ऐसे में मैच शुरू होने में थोड़ी देर हो जाएगी। बारिश के कारण पिच को ढ़क दिया गया है। 

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America