भारत ने पाकिस्तान से करतारपुर कॉरिडोर पर जल्द बैठक बुलाने को कहा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 11, 2019

नयी दिल्ली। भारत ने पाकिस्तान को प्रस्तावित करतारपुर कॉरिडोर से जुड़े प्रमुख फैसलों को अमलीजामा पहनाने के लिये तकनीकी स्तर पर बैठकें करने के बारे में याद दिलाया है। अधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। भारत ने प्रस्ताव दिया था कि तकनीकी स्तर की बैठकें अगस्त के पहले सप्ताह में होनी चाहिए। हालांकि, सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान को इसका जवाब देना बाकी है, जिसके चलतेभारतीय पक्ष उसे इस बारे में याद दिलाना पड़ा।

इसे भी पढ़ें: केंद्र ने करतारपुर गलियारे की प्रगति देखने के लिए शिष्टमंडल को पाक जाने की दी अनुमति

 

भारत ने करतारपुर गलियारे के लिए व्यवस्थाओं को पूरा करने, अंतरिम संपर्क मार्ग के संरेखण (एलाइनमेंट) को अंतिम रूप देने, नोडल बिंदुओं के बीच तीर्थयात्रियों के बारे में जानकारी साझा करने और गलियारे के उपयोग से उत्पन्न होने वाली समस्याओं से निपटने संबंधी तंत्र विकसित करने के लिए बैठकों का आह्वान किया था। भारत ने करतारपुर कॉरिडोर के संचालन के लिए समझौते को अंतिम रूप देने के लिए एक प्रस्ताव भी साझा किया था। भारत को उम्मीद है कि पाकिस्तान इस वर्ष नवंबर में गुरु नानक की 550वीं जयंती तक करतारपुर कॉरिडोर को तैयार करने के लिए इन प्रस्तावों पर तेजी से काम करेगा।

प्रमुख खबरें

Glowing Skin: गर्मियों में ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए खाएं ये 5 सुपरफूड

Akshay Kumar की Housefull 5 में बंटी की एंट्री, फिल्म में डबल करेंगे कॉमेडी का डोज | Deets Inside

IRDAI ने स्वास्थ्य बीमा से उम्र और रोग सम्बन्धी बंदिश हटाई, अब 65 वर्ष से ऊपर के बुजुर्ग या रोगी भी बेधड़क ले सकेंगे हेल्थ इंश्योरेंस

हम दो हमारे बारह अब हमारे बारह शीर्षक से सात जून को होगी रिलीज़