केंद्र ने करतारपुर गलियारे की प्रगति देखने के लिए शिष्टमंडल को पाक जाने की दी अनुमति

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 8 2019 5:42PM
केंद्र ने करतारपुर गलियारे की प्रगति देखने के लिए शिष्टमंडल को पाक जाने की दी अनुमति
Image Source: Google

पंजाब के मंत्रियों एवं विधायकों के शिष्टमंडल के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से तथा पाक पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री से मुलाकात करने की संभावना है। पंजाब के जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा, ‘‘पंजाब के मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार को लिखा था कि राज्य के मंत्रियों एवं विधायकों के एक समूह को पाकिस्तान जाने की अनुमति दी जाए।

चंडीगढ़। पंजाब सरकार के एक मंत्री ने गुरूवार को कहा कि केंद्र सरकार ने पिछले हफ्ते पंजाब सरकार को इस महीने एक शिष्टमंडल पाकिस्तान भेजकर करतारपुर गलियारा परियोजना की प्रगति का पता लगाने की अनुमति दे दी है। केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर को संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत मिले विशेष दर्जे को वापस लेने से पहले शिष्टमंडल को पाक जाने की अनुमति मिली थी। केंद्र सरकार की तरफ से कश्मीर का विशेष दर्जा वापस लेने के फैसले के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ अपने राजनयिक संबंध कम कर लिए हैं।

 इसे भी पढ़ें: अमरिंदर ने पाकिस्तान के फैसले को बिना सोचे समझे उठाया गया अनावश्यक कदम करार दिया

पंजाब के मंत्रियों एवं विधायकों के शिष्टमंडल के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से तथा पाक पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री से मुलाकात करने की संभावना है। पंजाब के जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा, ‘‘पंजाब के मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार को लिखा था कि राज्य के मंत्रियों एवं विधायकों के एक समूह को पाकिस्तान जाने की अनुमति दी जाए। अनुमति मिल चुकी है। हम पाकिस्तान के प्रधानमंत्री (इमरान खान) और पंजाब के मुख्यमंत्री से मिलेंगे।’’



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video