थैंक्यू मोदी जी! मुंह देखते रह गए हथियारबंद गैंग, भारत ने Haiti में किया दमदार ऑपरेशन, वापस आए फिरोज ने मोदी की गारंटी पर क्या कहा?

By अभिनय आकाश | Apr 05, 2024

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने केरल के एक व्यक्ति का वीडियो साझा किया, जिसे राजनीतिक संकट के दौरान हैती से डोमिनिकन गणराज्य ले जाया गया था। भारत ने ऑपरेशन इंद्रावती चलाया और अब तक 12 भारतीय नागरिकों को बचाया। विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा कि भारत विदेशों में अपने नागरिकों की सुरक्षा और भलाई के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। इस सप्ताह की शुरुआत में, विदेश मंत्री जयशंकर ने दुनिया भर में भारतीय नागरिकों की सुरक्षित वापसी का आश्वासन दिया और याद दिलाया कि ऑपरेशन इंद्रावती के तहत भारतीय नागरिकों की निकासी के लिए भारत की विदेश नीति सबसे आगे थी।

इसे भी पढ़ें: गलत किया तो मिलेगा करारा जवाब, जयशंकर ने बीजेपी ही नहीं PoK पर पाकिस्तान को बताया पूरे देश का मिजाज

4 अप्रैल को एक भारतीय नागरिक ने हैती में ऑपरेशन इंद्रावती चलाने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया।  केरल के फिरोज वलाकेटिल ने कहा निकासी के लिए भारत सरकार और मोदी जी को धन्यवाद। हैती में भारतीय वाणिज्य दूतावास को विशेष धन्यवाद। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि मोदी की गारंटी लगातार जारी है। हैती में ऑपरेशन इंद्रावती जारी है। सुनिए केरल के फ़िरोज़ वलाकेट्टिल क्या कहते हैं। अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर जयशंकर ने लिखा कि आज 12 भारतीयों को निकाला गया। विदेशों में अपने नागरिकों की सुरक्षा और भलाई के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध। डोमिनिकन गणराज्य की सरकार को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद। 

 

इसे भी पढ़ें: UN की टिप्पणी पर बोले विदेश मंत्री एस जयशंकर, कहा- UN नहीं बताए कैसे चुनाव निष्पक्ष होने चाहिए

इस सप्ताह की शुरुआत में, विदेश मंत्री जयशंकर ने दुनिया भर में भारतीय नागरिकों की सुरक्षित घर वापसी का आश्वासन दिया और याद दिलाया कि कैसे भारत की विदेश नीति हिंसा प्रभावित हैती से अपने नागरिकों को निकालने के लिए ऑपरेशन इंद्रावती और यूक्रेन में ऑपरेशन गंगा के तहत भारतीय नागरिकों को निकालने में सबसे आगे थी। अभी हैती में करीब 25-30 लोग थे, उनकी सुरक्षा भी जरूरी है, हर जिंदगी मायने रखती है और उसके लिए एक सिस्टम बनाना होगा।  पिछले 10 वर्षों में, हमने एक प्रणाली बनाई है, और यदि कोई विदेश में फंस जाता है, तो एक फंड है और हम जितनी जल्दी हो सके उनकी मदद करने की कोशिश करते हैं।


प्रमुख खबरें

मेरे साथ बहुत बुरा हुआ...स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी से क्या की गुजारिश

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश