भारत ने पाकिस्तान से 10 भारतीय कैदियों को रिहा करने की मांग की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 03, 2019

नयी दिल्ली। भारत ने पाकिस्तान को वहां की जेल में बंद सजा पूरी कर चुके 10 भारतीय कैदियों को तुरंत रिहा करने और वापस भेजने के लिए मंगलवार को पत्र भेजा। सूत्रों के मुताबिक, विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तानी उच्चायोग को पत्र भेजकर सजा पूरी होने और राष्ट्रीयता की पुष्टि होने के बावजूद पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय कैदियों को लेकर भारत की गहरी चिंता प्रकट करते हुए तुरंत उन्हें रिहा करने और वापस भेजने की मांग की है।

इसे भी पढ़ें: विपक्षी पार्टियों पर जमकर बरसे मोदी, बोले- पाकिस्तानी प्रवक्ता की तरह कर रहे बर्ताव

सूत्रों ने नोट वर्बल (एक तरह का कूटनीतिक पत्र) के हवाले से कहा है कि पाकिस्तानी उच्चायोग से पाकिस्तानी जेलों में बंद सजा पूरी कर चुके 10 भारतीय कैदियों की तुरंत रिहाई और वापसी के लिए आवश्यक इंतजाम करने का अनुरोध किया गया है।

इसे भी पढ़ें: चीन का अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के मुद्दे पर सकारात्मक प्रगति का दावा

मंत्रालय ने यह भी कहा है कि पाकिस्तानी जेलों में पांच नागरिक और 385 भारतीय मछुआरे बंद हैं, जिनके भारतीय नागरिक होने की पुष्टि की गई है। भारत ने पाकिस्तान से उनकी जल्द रिहाई और वापसी के लिए आवश्यक इंतजाम करने का आग्रह किया है। विदेश मंत्रालय ने एक बार फिर पाकिस्तान से चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम के सदस्यों को वीजा प्रदान करने में तेजी लाने को कहा है। चिकित्सकों की टीम को पाकिस्तान की विभिन्न जेलों में बंद उन भारतीयों कैदियों की मानसिक स्थिति का आकलन करने के लिए वहां जाना है जिनके बारे में माना जाता है कि वे मानसिक रूप से अस्वस्थ हैं। 

प्रमुख खबरें

झारखंड कांग्रेस का X अकाउंट क्यों कर दिया गया सस्पेंड? जानें कौन सा फेक वीडियो पोस्ट करने पर गिरी गाज

कांग्रेस नेता Vikramaditya Singh ने भाजपा की Kangana Ranaut को खुली बहस की चुनौती दी

केंद्र के नियंत्रण में नहीं है CBI, पश्चिम बंगाल मामले में सुप्रीम कोर्ट में मोदी सरकार ने जानें क्या कहा?

West Bengal में 86 प्रतिशत छात्रों ने दसवीं कक्षा की राज्य बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण की