रक्षा क्षेत्र में भारत का विकास स्वीडन की कंपनियों के लिए बड़े अवसर मुहैया कराता है: कोविंद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 03, 2019

नयी दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि रक्षा क्षेत्र में भारत का विकास एवं उसकी क्षमता स्वीडन की कंपनियों के लिए इस बात के बड़े अवसर मुहैया कराती है कि वे घरेलू बाजार और निर्यात के लिए भारत में निर्माण करें।

 

कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में स्वीडन के राजा कार्ल सोलहवें गुस्ताफ और रानी सिल्विया के सम्मान में आयोजित भोज के दौरान अपने भाषण में कहा कि उन्हें यह देखकर खुशी होती है कि भारत और स्वीडन के द्विपक्षीय व्यापार एवं निवेश संबंध मजबूत हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत मेक इन इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया, स्वच्छ भारत, डिजिटल भारत और स्मार्ट सिटी कार्यक्रम में स्वीडन को अहम साझेदार के तौर पर देखता है।

इसे भी पढ़ें: तेल, गैस क्षेत्र में संभावनाएं तलाशें युवा, भविष्य में पैदा होंगे रोजगार के कई अवसर: धर्मेंद्र प्रधान

कोविंद ने कहा कि स्वीडन की कंपनियों ने भारत में काफी निवेश किया है और खासकर स्वच्छ तकनीक, जल साझेदारी और अगली पीढ़ी के बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में उनके लिए और संभावनाएं हैं। आधिकारिक बयान के अनुसार राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘रक्षा क्षेत्र में भारत का विकास एवं क्षमताएं स्वीडन की कंपनियों के लिए इस बात के बड़े अवसर मुहैया कराती हैं कि वे घरेलू बाजार और निर्यात के लिए भारत में निर्माण करें।’’ उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र निकट सहयोग का एक अन्य क्षेत्र है।

प्रमुख खबरें

RCB vs GT IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुजरात टाइटंस को 4 विकेट से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal