'वसुधैव कुटुंबकम का संदेश देने वाला भारत है', राजनाथ बोले- चाहे POK हो या पाकिस्तान, कहीं संकट में ना रहे

By अंकित सिंह | Jan 20, 2023

पाकिस्तान इस वक्त भीषण संकट का सामना कर रहा है। पाकिस्तान में महंगाई को लेकर हाहाकार मची हुई है। संकट के बीच ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने भारत से बातचीत की पेशकश की थी। इन सब के बीच पाकिस्तान को लेकर राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान दिया है। दरअसल, राजनाथ सिंह से पाकिस्तान संकट को लेकर पूछा गया था। उन्होंने कहा कि चाहे पाक अधिकृत कश्मीर हो या फिर पाकिस्तान हो, कहीं भी संकट ना रहे। हम सभी के सुखी रहने की कामना करते हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि भारत वासुदेव कुटुंबकम का संदेश देने वाला देश है। हम पूरी दुनिया को परिवार के रूप में देखते हैं।

 

इसे भी पढ़ें: BJP National Executive Meeting: 2023 में होने वाले सभी विधानसभा चुनाव जीतने के लिए पार्टी ने बनाई रणनीति


भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर भी राजनाथ ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया की पांचवीं अर्थव्यवस्था है और विशेषज्ञों के मुताबिक 2027 तक टॉप 3 में आ जाएगा। दूसरी ओर पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख नवाज शरीफ ने कहा है कि देश में मौजूदा संकट के लिए पाकिस्तानी सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई के पूर्व प्रमुख जिम्मेदार हैं, जिन्होंने 2018 के आम चुनाव में धांधली कर इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार को सत्ता में बैठाया। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा और इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के पूर्व महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल फैज हामिद ने अपनी निजी इच्छाओं और सनक के चलते पाकिस्तान को संकट में धकेलने का काम किया।

प्रमुख खबरें

Microsoft OneNote: काम करते समय हो रहे हैं परेशानी? आईए जानें माइक्रोसॉफ्ट एप के बेहतरीन एआई तकनीक के बारे में

ED की टीम आई तो उनकी भी आंखों में आंसू थे, अजित पवार द्वारा मजाक उड़ाए जाने पर रोहित पवार का आया रिएक्शन

कन्नौज में अखिलेश तो रायबरेली में राहुल की होगी हार, केशव मौर्य बोले- देश विरोधी ताकतें नहीं चाहती कि मोदी फिर से PM बने

Champions Trophy 2025 के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी टीम इंडिया? BCCI ने दिया बड़ा अपडेट