Exclusive: 26 जनवरी पर भारत आएगे ट्रंप, मोदी को होगा बड़ा चुनावी फायदा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 13, 2018

नयी दिल्ली। 26 जनवरी 2019 पर गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि इस बार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप होंगे। बता दें कि ईरान को लेकर भारत और अमेरिका के संबंधों में आए तनाव के बीच ट्रंप की भारत यात्रा महत्वपूर्ण होगी। प्रभासाक्षी को मिली विशेष जानकारी के अनुसार भारतीय और अमेरिकी विदेश मंत्रालय के अधिकारी ट्रंप की यात्रा को अंतिम रुख देने में लगे हुए हैं।

पिछले वर्ष भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी यात्रा पर गए थे। तब दोनों नेताओं के बीच में काफी गर्मजोशी देखने को मिली थी। उस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रंप को भारत यात्रा का निमंत्रण दिया था। जिसके बाद ट्रंप ने संबंधों को मजबूत बनाने की दिशा में कदम उठाते हुए आंध्रप्रदेश में आयोजित बिजनेस कार्यक्रम में अपनी बेटी इंवाका ट्रंप को भेजा था।

प्रधानमंत्री मोदी और ट्रंप के बीच में कई अंतरराष्ट्रीय मंचों पर प्रभावी मुलाकात हो चुकी है। हाल ही में ट्रंप में जीएसटी को लेकर मोदी सरकार की सराहना की थी। इससे पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा 2015 में गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि रह चुके हैं।

 

विश्लेषकों की मानें तो लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले ट्रंप को भारत में बुलाकर मोदी राजनीतिक माहौल को बदल देना चाहते हैं। गौरतलब है कि युवा अमेरिका में नौकरी करने और अपना कैरियर बनाने में काफी उत्सुक रहते हैं। आपको याद दिला दें कि जब ट्रंप राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ रहे थे तो उन्होंने 2014 के मोदी के नारे में परिवर्तन करके नारा दिया था अबकी बार ट्रंप सरकार।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान