भारत में पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को किया तलब

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 27, 2019

नयी दिल्ली। विदेश मंत्रालय ने बुधवार को भारत में पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को तलब किया। पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुकत को ऐसे समय में तलब किया गया है जब आज सुबह ही पाकिस्तानी विमानों ने भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया। सूत्रों ने बताया कि विदेश मंत्रालय ने बुधवार को भारत में पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को तलब किया।

 

उल्लेखनीय है कि 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के अगले दिन बुधवार को पाकिस्तानी विमानों ने पुंछ और राजौरी सेक्टर में भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया। इसमें जवाबी कार्रवाई में भारत ने एक पाकिस्तानी विमान को गिरा दिया। इस संघर्ष में भारतीय वायुसेना का भी एक मिग-21 क्रैश हुआ है। इससे पहले, भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि इसके बाद भारतीय वायुसेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के एक एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया गया।

 

इसे भी पढ़ें: भारतीय सैन्य ठिकानों को पाक बना रहा था निशाना, एक पायलट लापता: MEA

 

कुमार ने कहा कि पाकिस्तान के उस प्रयास को विफल कर दिया गया। इस दौरान हमारे एक मिग-21 का नुकसान हुआ है और एक पायलट लापता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने भारत की तरफ सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने के लिए अपनी वायु सेना का इस्तेमाल किया, लेकिन उनकी कोशिश को सफलतापूर्वक नाकाम कर दिया गया।

 

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज