फॉर्म में लौटे ऋषभ पंत, भारत ने वेस्टइंडीज को दिया 288 रन का लक्ष्य

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 15, 2019

चेन्नई। ऋषभ पंत अपने वनडे करियर का पहला अर्धशतक जड़कर अपने आलोचकों को भी करारा जवाब दिया जिससे भारत पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां शीर्ष क्रम लड़खड़ाने के बावजूद आठ विकेट पर 287 रन बनाने में सफल रहा। नंबर चार पर अपनी जगह स्थापित करने में लगे श्रेयस अय्यर (88 गेंदों पर 70) और पंत (69 गेंदों पर 71) ने चौथे विकेट के लिये 114 रन की साझेदारी करके भारत को शुरुआती झटकों से उबारा। 

भारत ने सातवें ओवर में सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (छह) और कप्तान विराट कोहली (चार) के विकेट गंवा दिये थे। इन दोनों को शेल्डर कोटरेल ने पवेलियन भेजा। रोहित शर्मा (56 गेंदों पर 36) को भी धीमी पिच पर संघर्ष करना पड़ा जिसके बाद अय्यर और पंत ने पारी संवारी। अय्यर का यह लगातार तीसरा अर्धशतक है। अंतिम ओवरों में केदार जाधव (35 गेंदों पर 40) और रविंद्र जडेजा (21 गेंदों पर 21) ने भी अर्धशतकीय साझेदारी निभायी। वेस्टइंडीज की तरफ से बायें हाथ के तेज गेंदबाज कोटरेल, कीमो पॉल और अलजारी जोसेफ ने दो.दो विकेट लिये।

इसे भी पढ़ें: लक्ष्य सेन ने मारी बाजी, जीता बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय का खिताब

भारतीय टीम धीमी पिच पर 19वें ओवर में तीन विकेट पर 80 रन के स्कोर पर जूझ रही थी। इसके बाद पंत और अय्यर ने जिम्मा संभाला। शुरू में संभलकर खेलने के बाद उन्होंने हवा में शॉट खेलने से भी परहेज नहीं किया। पारी का पहला छक्का 28वें ओवर में लगा जब पंत ने रोस्टन चेज की गेंद मिडविकेट पर छह रन के लिये भेजी। दूसरी तरफ अय्यर ने स्पिनरों चेज और हेडन वॉल्श के खिलाफ कुछ खूबसूरत कट लगाये। इन दोनों बल्लेबाजों ने स्पिनरों को अच्छी तरह से खेला। 

इसे भी पढ़ें: पूर्व विकेटकीपर सैयद किरमानी ने ऋषभ पंत को दी सलाह, कहा- घरेलू क्रिकेट खेलें

टी20 श्रृंखला में प्रभावशाली गेंदबाजी करने वाले वॉल्श को पहले रोहित और बाद में अय्यर-पंत की जोड़ी ने लय हासिल नहीं करने दी। उन्होंने पांच ओवर में 31 रन दिये। अय्यर के आउट होने से पंत के साथ उनकी साझेदारी टूटी। पंत को जीवनदान भी मिला। उन्हें आखिर में कीरोन पोलार्ड ने सीमारेखा के पास कैच कराया।इसके बाद जडेजा और जाधव ने आईपीएल में अपने गृह मैदान पर जिम्मेदारी संभाली और छठे विकेट के लिये 59 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। जाधव ने कीमो पॉल की गेंद पर पोलार्ड को कैच दिया जबकि जडेजा को चेज ने रन आउट किया जिसका फैसला तीसरे अंपायर ने दिया।

प्रमुख खबरें

Bihar: Prime Minister Modi को वोट नहीं देने की अपील करने के आरोप में शिक्षक को जेल

Himachal में Congress सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी : Sukhwinder Singh Sukhu

Uttar Pradesh के Bhadohi में नवविवाहित जोड़े ने मालगाड़ी से कटकर खुदकुशी की

Jamshed Ji Tata Death Anniversary: जमशेद जी टाटा के तीन सपने रह गए थे अधूरे, ऐसे खुद को किया था स्थापित