• लक्ष्य सेन ने मारी बाजी, जीता बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय का खिताब

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने रविवार को बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय चैलेंजर के पुरुष एकल फाइनल में मलेशिया के लेओंग जुन हाओ को हराकर सत्र का पांचवां खिताब जीता। 18 साल के इस खिलाड़ी ने हाओ को सीधे गेम में 22-20, 21-18 से हराया।

ढाका। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने रविवार को यहां बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय चैलेंजर के पुरुष एकल फाइनल में मलेशिया के लेओंग जुन हाओ को हराकर सत्र का पांचवां खिताब जीता। 

अठारह साल के इस खिलाड़ी ने हाओ को सीधे गेम में 22-20, 21-18 से हराया। वह पिछले सात टूर्नामेंट में से पांचवीं बार चैम्पियन बने। 

इस जीत के बाद उन्होंने ट्वीट किया कि अपने पांचवें खिताब के साथ यहां बांग्लादेश में साल का अंत जीत के साथ करके खुश हूं। उम्मीद है अगले साल भी अच्छी फार्म जारी रहेगी। अन्य भारतीयों में महिला युगल में मनीषा के और ऋतपर्णा पांडा की जोड़ी को शीर्ष वरीय तान पेअर्ले कोंग ली और थिनाह मुरलीधरन की मलेशियाई जोड़ी से 20-22, 19-21 से हार का सामना करना पड़ा।

इसे भी पढ़ें: विश्व टूर फाइनल्स के साथ केंटो मोमोटा ने साल का 11वां खिताब जीता

एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की पुरुष युगल जोड़ी को भी फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। भारतीय जोड़ी को चौथी वरीयता प्राप्त मलेशिया की यी जुन चांग और काइ वुन ती की जोड़ी ने 21-19, 21-16 से हराया।