सिंगापुर पुलिस विभाग में चोरी की कोशिश करने को लेकर भारतीय विद्युत तकनीशनों पर लगाया गया जुर्माना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 08, 2023

सिंगापुर। सिंगापुर के पुलिस विभाग में अपने निर्धारित कार्यस्थल पर बिजली के तार की चोरी का प्रयास करने पर भारतीय मूल के तीन तकनीशियनों पर जुर्माना लगाया गया जबकि एक अन्य व्यक्ति की काम के दौरान करंट लगने से मौत हो गयी। सन् 2020 के इस मामले में बिजली का काम करते हुए मुरूगन कोथालम (27) की करंट लगने से मौत हो गयी थी। तकनीशियनों-- एझिलारसन नागराजन (26) और राधाकृष्णन इलावरसन (28) पर 1000 (सिंगापुरी) डॉलर का जुर्माना लगाया गया जबकि बालासुब्रमण्यम निवास (29) पर 1500 डॉलर का जुर्माना लगाया। इन तीनों ने चोरी की कोशिश करने का गुनाह कुबूल कर लिया है।

उप सरकारी अभियोजक वी जेसूदेवन ने अदालत से कहा कि ऑलटेक सिस्टम्स कंपनी की ओर से इलावरसन और निवास 15 अक्टूबर, 2020 को पूर्वाह्न करीब साढ़े दस बजे पुलिस नेशनल सर्विस डिपार्टमेंट भवन में पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि इन दोनों को उनके सुपरवाइजर ने हॉज रील बॉक्स (तार का बंडल बॉक्स) निकालने में काम आने वाला एक औजार अन्य किन्हीं दो व्यक्तियों को देने का निर्देश दिया था। उन्होंने कहा कि निवास और इलावरसन ने खुले तार काटकर बेचने की साजिश रची थी।

इसे भी पढ़ें: कुदरत की विनाशलीला के बीच जिंदगी की नूर वाले फरिश्ते बनकर पहुंचे जूली, रोमियो, हनी और रेम्बो, NDRF की टीम के साथ मिलकर ऐसे बचा रहे हैं लोगों की जान

नागराजन और इलावरसन ने तार का बंडल बना लिया और फिर वे हॉज रील हटाने के लिए मुख्य भवन में गये। बाद में निवास को तड़तड़ाहट की आवाज सुनाई दी और उसने देखा कि कोथालम जिस सीढ़ी पर खड़ा था, वह हिल रही है। निवास को लगा कि कोथालम को करंट लग गया है और उसने सीढ़ी में पैर मारा एवं कोथालम नीचे गिर गया। मीडिया की खबर के अनुसार इन आरोपियों के वकीलों ने अदालत से उनके मुवक्किलों पर कम जुर्माना लगाने का अनुरोध किया था।

प्रमुख खबरें

Air India Express की 75 उड़ानें रद्द, रविवार तक परिचालन सामान्य होने की उम्मीद

Indian Army Rally Bharti 2024: सभी राज्यों की अनुसूची, तिथियां, अधिसूचना और अब तक की पूरी अपडेट

Fourth phase Lok Sabha Elections in UP: सपा के लिये नाक की बात, कन्नौज-इटावा हैं खास

अक्षय तृतीया ओडिशा में और ओडिया संस्कृति के लिए एक बहुत ही शुभ दिन है : PM Modi