हज के लिए पैदल सउदी अरब जा रहे भारतीय ने Pakistan सीमा में प्रवेश किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 08, 2023

हज के लिए पैदल सउदी अरब पहुंचने के इच्छुक भारतीय नागरिक को अंतत: पाकिस्तान में प्रवेश करने की अनुमति मिल गई है और मंगलवार को वह वाघा-अटारी सीमा से पाकिस्तान में दाखिल हुए। इससे पहले पाकिस्तान की अदालत ने भारतीय नागरिक को वीजा देने से इंकार कर दिया था। वाघा-अटारी सीमा पर भारतीय नागरिक साहिब भाई (29) का स्वागत पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने वाले सरवार ताज और भगत सिंह मेमोरियल फाउंडेशन, पाकिस्तान के अध्यक्ष इम्तियाज राशिद कुरैशी ने किया।

कुरैशी ने पीटीआई को बताया कि साहिब अपनी पैदल मक्का यात्रा के लिए वीजा मिलने से बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा, ‘‘वह अपने साथ प्यार, दोस्ती और भाईचारे का संदेश लेकर आए हैं।’’ उन्होंने कहा कि वह साहिब के सम्मान में लाहौर हाई कोर्ट परिसर में एक आयोजन करना चाहते थे, लेकिन सुरक्षा कारणों से ऐसा नहीं हो सका।

केरल के रहने वाले साहिब ने अपनी पैदल हज यात्रा के तहत अपने घर से वाघा सीमा तक की 3,000 किलोमीटर की लंबी यात्रा अक्टूबर, 2022 में शुरू की, लेकिन वीजा नहीं होने के कारण वाघा सीमा पर पाकिस्तान के आव्रजन अधिकारियों ने उन्हें रोक दिया। साहिब ने अपनी हज यात्रा का हवाला देते हुए पाकिस्तानी आव्रजन अधिकारियों से वीजा देने का अनुरोध किया और अंतत यह मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा जिसने हज के लिए साहिब को वीजा देने को कहा।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान