भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने चिली की सीनियर टीम को 2-0 से हराया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 25, 2021

सैंटियागो (चिली)। भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने अपने छठे और आखिरी मैच में भी शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए चिली की सीनियर टीम को 2-1 से हराया और इस तरह से अजेय रहते हुए अपने दौरे का अंत किया। फारवर्ड ब्यूटी डुंगडुंग ने छठे और 26वें मिनट में गोल करके भारत को यह महत्वपूर्ण जीत दिलायी। चिली की तरफ से एकमात्र गोल 40वें मिनट में फ्रांसिस्का ताला ने किया। अपने छठे और अंतिम मैच में इस करीबी जीत से भारत की जूनियर टीम अजेय रहकर चिली से वापस लौटेगी। उसने इस दौरे में पांच मैच जीते जबकि एक मैच ड्रा खेला।

इसे भी पढ़ें: जब अजिंक्य ने सैनी से पूछा था- 'चोट के साथ गेंदबाजी कर सकोगे'? नवदीप सैनी ने दिया था यह जवाब

भारत ने मैच में शुरू से दबाव बनाना शुरू कर दिया था। प्रतिभाशाली फारवर्ड डुंगडुंग ने छठे मिनट में बेहतरीन प्रयास को खराब नहीं जाने दिया और टीम को शुरुआती बढ़त दिलायी। दूसरे क्वार्टर में भी भारत ने मौके बनाये और डुंगडुंग ने फिर से गोल किया। उन्होंने यह गोल पेनल्टी कार्नर पर किया। चिली को भी इस क्वार्टर में पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन भारतीय रक्षकों ने उसका अच्छा बचाव किया। चिली ने तीसरे क्वार्टर में दबदबा बनाया और इस बीच 10वें मिनट में फ्रांसिस्का ताला गोल करने में सफल रही। चिली की टीम ने अंतिम क्वार्टर में भी गोल करने के लिये भरसक प्रयास किये लेकिन भारत ने उसके हर प्रयास को नाकाम कर दिया। चिली को खेल समाप्त होने से छह मिनट पहले पेनल्टी कार्नर भी मिला लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाया।

प्रमुख खबरें

Haryana Political Crisis: अगर अविश्वास प्रस्ताव लाया गया तो जेजेपी भाजपा सरकार के खिलाफ वोट करेगी, दुष्यंत चौटाला का ऐलान!!

Lok Sabha Elections 2024: अडानी-अंबानी से कांग्रेस को मिला कितना काला धन, क्यों गाली देना बंद कर दिया? पीएम मोदी ने तेलंगाना में कांग्रेस से पूछा सवाल

Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया के दिन कर सकते हैं गृह प्रवेश, जानें शुभ मुहूर्त

Mayawati ने आकाश आनन्‍द को अपने उत्तराधिकारी और बसपा समन्वयक के दायित्‍वों से मुक्त किया