Tokyo Olympics 2020: तीरंदाजी के मिक्स्ड डबल्स में टूटी भारत की उम्मीद, कोरिया से हारकर भारतीय जोड़ी बाहर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 24, 2021

तोक्यो। ऐन मौके पर बनाई गई दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव की जोड़ी तोक्यो ओलंपिक तीरंदाजी स्पर्धा के मिश्रित युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त कोरिया से हारकर पदक की दौड़ से बाहर हो गई। पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर साथ खेल रहे जाधव और दीपिका को कोरिया ने 6 . 2 से हराया। दीपिका आठ में से एक भी तीर पर परफेक्ट 10 स्कोर नहीं कर सकी। वहीं जाधव ने तीन परफेक्ट 10 के बाद चौथे सेट में छह स्कोर कर दिया।

इसे भी पढ़ें: India Men Hockey Team: न्यूजीलैंड को हराकर भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने किया शानदार आगाज

पुरूषों के रैंकिंग दौर में शुक्रवार को खराब स्कोर के बाद भारत ने दीपिका के साथ उनके पति अतनु दास की बजाय जाधव को मिश्रित युगल में उतारने का फैसला किया। एक महीना पहले ही दास और दीपिका ने पेरिस विश्व कप में मिश्रित युगल में स्वर्ण जीता था। पहले सेट में भारतीय जोड़ी एक भी बार 10 स्कोर नहीं कर पाई और कोरिया की अन सान तथा किम जे दियोक की जोड़ी ने उन्हें 35 . 32 से हराया। दूसरे सेट में जाधव ने दो बार 10 स्कोर करके भारत को मुकाबले में लौटाने की कोशिश की लेकिन दीपिका का स्कोर 8 और 9 रहा। टीम दूसरा सेट 37 . 38 से हार गई। तीसरे सेट में भारतीयों ने तीन नौ और एक आठ स्कोर किया। अन सान ने आखिरी तीर पर आठ स्कोर करके भारत को एकमात्र सेट जीतने दिया। भारत को चौथे सेट में एक और जीत की जरूरत थी लेकिन जाधव छह ही स्कोर कर पाये। इससे पहले चीनी ताइपै को हराकर भारतीय जोड़ी क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी। मिश्रित युगल तीरंदाजी स्पर्धा पहली बार ओलंपिक में खेली जा रही है। पिछला मुकाबला जीतने के बाद दीपिका ने कहा था ,‘‘ मैं अतनु के साथ खेलना चाहती थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

इसे भी पढ़ें: IND vs SL: श्रीलंका से आखिरी मैच हारने के बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा, बड़ा स्कोर नहीं बना पाने से निराश हूं

हालात चाहे जो भी हो, मुझे अच्छा प्रदर्शन करना है। मैं दुखी हूं कि मिश्रित युगल में वह मेरे साथ नहीं है।’’ पहले सेट में भारतीय जोड़ी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और दो बार 8 के स्कोर से उन्होंने पहला सेट 35 . 36 से गंवा दिया। दूसरे सेट में वापसी करते हुए उन्होंने स्कोर 38 . 38 किया। तीसरे सेट में जाधव फॉर्म में लौटे और 40 में से 40 स्कोर करके भारत ने बराबरी की। निर्णायक सेट में दो दो निशानों के बाद स्कोर 17 . 19 था। आखिरी दो निशानों पर चीनी ताइपै की जोड़ी ने 8 और 9 स्कोर किया जबकि दीपिका और जाधव दोनों ने परफेक्ट 10 स्कोर किया।

प्रमुख खबरें

SRH vs RR IPL 2024: रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 1 रन से दी मात

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा