IND vs SL: श्रीलंका से आखिरी मैच हारने के बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा, बड़ा स्कोर नहीं बना पाने से निराश हूं

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 24, 2021   12:31
IND vs SL: श्रीलंका से आखिरी मैच हारने के बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा, बड़ा स्कोर नहीं बना पाने से निराश हूं

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव निराश हैं कि वह अपनी पदार्पण वनडे श्रृंखला में बड़ी पारी नहीं खेल सके लेकिन उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका भाग्य उनके ही हाथों में है और वह श्रीलंकाई दौरे के अपने अनुभव का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।

कोलंबो। भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव निराश हैं कि वह अपनी पदार्पण वनडे श्रृंखला में बड़ी पारी नहीं खेल सके लेकिन उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका भाग्य उनके ही हाथों में है और वह श्रीलंकाई दौरे के अपने अनुभव का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। श्रीलंका के खिलाफ वनडे श्रृंखला में पदार्पण में मुंबई का 30 साल का खिलाड़ी कुल 124 रन बनाकर ‘मैन आफ द सीरीज’ रहा जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 53 रहा।

इसे भी पढ़ें: अब बिना किसी टेंशन के खा सकते हैं मीठा, ट्राई करें यह 5 हेल्दी डेजर्ट

यादव ने शुक्रवार को वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘निश्चित रूप से हर कोई भारत के लिये खेलने का सपना देखता है। इसके पीछे काफी प्रयास, मेहनत और काफी संयम होता है। और मेरे लिये इंतजार करना अच्छा रहा, मैं इससे काफी खुश हूं। ’’ उन्होंने हालांकि बड़ी पारी नहीं खेल पाने की वजह से निराशा भी व्यक्त की। उन्होंने कहा, ‘‘यहां से मैं इसे आगे किस तरह से ले जाता हूं, यह मेरे हाथों में है और मैं आगे की यात्रा को लेकर सचमुच रोमांचित हूं। ’’ यादव ने कहा, ‘‘मैंने जिस तरह से पहला मैच शुरू किया था, मेरा आत्मविश्वास बढ़ा हुआ था और दूसरे मैच में टीम के लिये मैच जीतने के लिये अच्छी स्थिति थी लेकिन उस समय मैं क्रीज पर वैसा नहीं खेल पाया जैसा मैं खेलता हूं और मैं आउट हो गया। ’’

इसे भी पढ़ें: विजय दिवस स्पेशल: जब पाक सैनिकों ने कहा- हमें माधुरी दीक्षित दे दो, हम चले जाएंगे, कैप्टन विक्रम बत्रा ने दिया ऐसा जवाब, जानकर होगा गर्व

उन्होंने कहा, ‘‘मैं इससे काफी निराश हूं। तीसरे मैच में भी अच्छा मौका था, एक छोर पर विकेट गिर रहे थे जिससे मेरे पास एक छोर पर टिककर खेल अंत तक खेलने की कोशिश का अच्छा मौका था लेकिन ऐसा नहीं कर सका। ’’ यादव ने कहा, ‘‘इसलिये मैं दिमाग में दो चीजों को रख रहा हूं कि यहां से आगे कैसे बढ़ा जाये लेकिन हां, आप इसी तरह से सीखते हो और आगे बढ़ते हो। ’’ यादव ने साल के शुरू में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टी20 अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया था। उन्होंने सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव और युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर की भी प्रशंसा की जिन्होंने अपने पदार्पण मैच में तीन विकेट चटकाये।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।